मोदी-ट्रंप के बाद राजनाथ ने की US रक्षा मंत्री से बात, कहा- कश्मीर आंतरिक मसला

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 06:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर से मंगलवार को फोन पर बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक, दोनों के बीच अनुच्छेद 370 और कश्मीर पर बात हुई। इस बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा एक आंतरिक मामला है। साथ ही रक्षा मंत्री ने इस बात पर जोर किया कि यह भारत की संप्रभुता का मुद्दा है।
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार, मार्क ने भारत के रूख पर सहमति जताई और कहा कि कश्मीर एक द्विपक्षीय मुद्दा है। साथ ही दोनों पक्षों के बीच मेजर डिफेंस पार्टनर फ्रेमवर्क (MDP) के तहत रक्षा संबंधों को गहरा बनाने पर भी चर्चा की गई।
PunjabKesari
इससे पहले जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने की भारत की घोषणा के बाद पहली बार शीर्ष स्तर पर हुए संवाद के तहत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से टेलीफोन पर वार्ता की।
PunjabKesari
मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र के कुछ नेताओं की तीखे बयानबाजी और भारत के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देना शांति के अनुकूल नहीं है। कुछ नेताओं द्वारा तीखी बयानबाजी करने संबंधी मोदी की टिप्पणी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर स्पष्ट इशारा थी। खान पिछले कुछ दिनों से मोदी सरकार और भारत की कार्रवाई के खिलाफ भड़काऊ बयान दे रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार मोदी और ट्रंप के बीच आधे घंटे तक बातचीत चली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News