राहुल के दौरे के बाद अब अमेठी में होंगे मोदी के ये 3 रत्न

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 09:21 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली अमेठी संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी के दौरे बाद अब बीजेपी के दिग्गज नेता पहुंचेंगे। केन्द्रीय वस्त्र और सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को यहां पहुंच रही हैं। एक दिन बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भी यहां आने की उम्मीद है।

अमेठी जिला प्रशासन के आधिकारिक बयान के मुताबिक 10 अक्तूबर को कई योजनाओं और परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होने की संभावना है। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रम को शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी। इसके अलावा कई योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी बांटे जाएंगे।

9 अक्टूबर को स्मृति ईरानी जगदीशपुर स्थित सेल जाएंगी और वहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। इसके अलवा 10 अक्टूबर को पिपरी गांव के निकट गोमती नदी के बांये किनारे को बचाने के लिए परियोजना का शुभारंभ करेंगी। साथ ही अमे​ठी जिला अस्पताल में टीबी यूनिट का उद्घाटन करेंगी और ओदारी तिलोई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उद्घाटन तथा राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से शुरू होने वाले जन कल्याण के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी।

अमेठी कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां राहुल और स्मृति के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला देखने को मिला था। हालांकि जीत राहुल गांधी की हुई थी लेकिन वोट पाने में स्मृति ईरानी कम नहीं मिले। जहां राहुल गांधी को चार लाख आठ हजार 651 मत मिले जबकि स्मृति ईरानी को तीन लाख 748 वोट हासिल हुए थे। चुनाव हारने के बावजूद तभी से स्मृति की सक्रियता अमेठी में बनी हुई है।

बता दें, 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की करें तो बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली तथा राहुल के निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तहत आने वाली दस विधानसभा सीटों में से 6 पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि अमित शाह और स्मृति ईरानी के दौरे से संदेश जाएगा कि मौजूदा सरकार राज्य के चहुंमुखी विकास में भरोसा करती है और उन सीटों के साथ सौतेला बर्ताव नहीं होगा, जहां बीजेपी को विजय नहीं मिली।

राहुल गांधी ने अपने दौरे के समय बीजेपी की केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकारों पर आरोप लगाया था कि वे पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं का पुन: उद्घाटन कर रही हैं। राहुल की उक्त टिप्पणी इन खबरों के बीच आयी है कि शाह केन्द्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं के साथ कई परियोजनाओं की आधारशीला रखने अमेठी आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News