पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के बाद दिल्ली-NCR में बारिश ने बढ़ाई ठंड

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 10:23 AM (IST)

नई दिल्ली: देश के पहाड़ी इलाकों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर भी दिखाई दे रहा है। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदा-बांदी हुई जबकि पंजाब में शनिवार के बाद आज दूसरे दिन बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार रविवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन भी हो सकता है। बारिश बाद घना कोहरा राजधानीवासियों की परेशानियां बढ़ा सकता है।
PunjabKesari
राजधानी में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से दो डिग्री कम है। हवा में आद्र्रता का स्तर 66 से 100 प्रतिशत के बीच रहा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्यम कोहरा छाने और हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की है। पालम और सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता क्रमश: शून्य और 400 मीटर और सुबह साढ़े आठ बजे 50 और 400 मीटर दर्ज की गई। बारिश होने पर प्रदूषण का स्तर भी नीचे जाने की संभावना है, मगर इससे तापमान में गिरावट आएगी।
PunjabKesari
केदारनाथ धाम में अढ़ाई फुट तक गिरी बर्फ
नववर्ष की शुरुआत से उत्तराखंड में मौसम के तेवर और तल्ख हो गए हैं। केदारनाथ, बद्रीनाथ, हेमकुंट और औली सहित ऊंचे इलाकों में शुक्रवार देर शाम से रुक-रुक कर हो रही बर्फबारी से मैदानी क्षेत्रों में भी ठिठुरन बढ़ गई है। केदारनाथ धाम में शुक्रवार रात डेढ़ बजे से अढ़ाई फुट तक बर्फबारी हो चुकी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News