‘मेरा गुनाह क्या था'', टिकट कटने के बाद राहुल कस्वां का सोशल मीडिया पर छलका दर्द

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 07:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चूरू से सांसद राहुल कस्वां ने पार्टी द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उनकी सीट से दूसरा प्रत्याशी उतारे जाने की घोषणा के बाद सोमवार को सोशल मीडिया पर लिखा, 'आखिर मेरा गुनाह क्या था...?' भाजपा ने चुरू सीट नये चेहरे देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया है। झाझड़िया पैरालंपिक में दो बार स्वर्ण तथा एक बार रजत पदक जीत चुके हैं।

दूसरी बार के सांसद कस्वां ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, 'आखिर मेरा गुनाह क्या था...? क्या मैं ईमानदार नहीं था? क्या मैं मेहनती नहीं था? क्या मैं निष्ठावान नहीं था? क्या मैं दागदार था? क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी?' कस्वां ने आगे लिखा, 'प्रधानमंत्री जी की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में, मैं सबसे आगे था। और क्या चाहिए था? जब भी इस प्रश्न को मैंने पूछा, सभी निरुत्तर और निशब्द रहे। कोई इसका उत्तर नहीं दे पा रहा। शायद मेरे अपने ही मुझे कुछ बता पाएं...।'

राजनीतिक गलियारों में कस्वां की इस टिप्पणी को अपनी टिकट कटने पर 'नाराजगी' के रूप में देखा जा रहा है। राहुल कस्वां के पिता रामसिंह चूरू से भाजपा के सांसद और विधायक रह चुके हैं। राहुल की मां कमला कस्वां भी सादुलपुर से भाजपा की विधायक रह चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान की 25 में से 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की शनिवार को घोषणा की, जिनमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ चार केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं।

पार्टी ने जिन मौजूदा सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें राहुल कस्वां (चूरू), रंजीता कोली (भरतपुर), देवजी पटेल (जालौर), अर्जुन लाल मीणा (उदयपुर) और कनकमल कटारा (बांसवाड़ा) शामिल हैं। हालांकि पार्टी ने राज्य में अभी 10 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News