संकटमोचक बना भारत, दवा और गेहूं के लिए अफगानिस्तान ने पीएम मोदी को कहा- शुक्रिया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 10:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर में आतंक मचा दिया है। जहां बड़ी से बड़ी महाशक्ति ने इस वायरस के आगे घुटने टेक दिए हैं तो वहीं भारत दुनिया में एक ऐसा देश बनकर उभरा है, जो हर किसी की मदद कर रहा है। इस संकट के बीच मदद मुहैया कराये जाने पर अब अफगानिस्तान ने भी भारत का आभार जताया है। 

PunjabKesari

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. अशरफ गनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया अदा करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा कि शुक्रिया मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन की 5 लाख व पैरासीटमोल की एक लाख गोलियां तथा 75000 मीट्रीक टन गेहूं के लिये शुक्रिया भारत, जिसकी पहली खेप अफगानिस्तान के लोगों के लिये एक दो दिन में यहां पहुंच जाएगी। 

PunjabKesari

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके जवाब में ट्वीट किया कि लंबे समय तक हमने आतंकवाद के खतरे के खिलाफ संयुक्त रूप से लड़ाई लड़ी है। उसी तरह हम एकजुटता व साझा संकल्प से एक साथ कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। पीएम ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान इतिहास, भूगोल व सांस्कृतिक संबंधों के आधार पर एक विशेष मित्रता साझा करते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि खुद कोरोना संकट से जूझ रहा भारत अपने मित्र देशों की मदद कर रहा है। भारत ने 55 देशों की सूची बनाई है जिन्हें दवाई भेजी जा रही है । इस सूची में अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी जैसे बड़े देश है तो युगांडा जैसे छोटे देश का नाम भी शामिल है। भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन और पैरासिटामॉल के निर्यात से प्रतिबंध हटाकर मदद की पहल की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News