लंकेश मामले में आरोपी दाभोलकर की हत्या के भी साजिशकर्ता थे : सीबीआई

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 10:30 PM (IST)

पुणे: सीबीआई ने शनिवार को यहां एक अदालत में बताया कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के तीन आरोपी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या में भी आरोपी थे और इनमें से एक ने दाभोलकर पर गोली चलाने वालों को हथियारों का प्रशिक्षण भी दिया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले महीने दाभोलकर पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले सचिन अंडूरे को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने शनिवार को लंकेश हत्या मामले में आरोपी राजेश बनगेरा और अमित दिगवेकर को अंडूरे के साथ पुणे की एक अदालत में पेश किया। अंडुरे की सीबीआई हिरासत शनिवार को खत्म हो गई। अदालत ने दिगवेकर और बनगेरा को 10 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया जबकि अंडूरे को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

दोनों मामलों के आरोपियों के बीच संबंध का दावा करते हुए सीबीआई ने शुक्रवार को कर्नाटक विशेष जांच दल से बनगेरा और दिगवेकर की हिरासत ली थी। कर्नाटक विशेष जांच दल लंकेश हत्या मामले की जांच कर रहा था। सीबीआई के वकील विजयकुमार धाकाने ने यहां अदालत को बताया, ‘‘सरकारी कर्मचारी और कर्नाटक में कांग्रेस पार्षद का निजी सहायक बनगेरा ने दोनों शूटरों, अंडूरे और (शरद) कालस्कर, को हथियारों का प्रशिक्षण दिया था जिन्होंने डॉ. दाभोलकर की हत्या की थी।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News