AAP का आरोप- दागदार अधिकारियों को बचा रहे दिल्ली के मुख्य सचिव

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी ने आज दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर आरोप लगाया कि वह ऐसे अधिकारियों को बचा रहे हैं जिनके खिलाफ सरकारी अस्पताल के एक चिकित्सक ने भ्रष्टाचार की कई शिकायतें दर्ज करवाई हैं। आप सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अरूणा आसफ अली अस्पताल में सेवारत एक चिकित्सक से साक्ष्य एकत्र करने का निर्देश दिया था। उक्त चिकित्सक ने वर्तमान मुख्य सचिव और कई पूर्ववर्ती मुख्य सचिवों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।  

भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं उठाया कोई कदम 
आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा के सांसद संजय सिंह ने दावा किया था कि चिकित्सक ने ऐसी कम से कम 10 शिकायतें प्रकाश समेत विभिन्न अधिकारियों के पास दर्ज करवाई हैं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने यहां कहा कि मुख्य सचिव को यह बताना चाहिए कि चिकित्सक की ओर से शिकायत किए जाने के बावजूद भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं की गई। भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाना, उसका साथ देने के समान है।

चिकित्सक मामले में CBI जांच की मांग
आप प्रवक्ता दिलीप पांडे ने दावा किया कि चिकित्सक द्वारा की गई शिकायतों में से एक पर सतर्कता विभाग ने जांच के आदेश दिए थे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने पूछा कि सतर्कता विभाग को जांच का निर्देश दिया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। मुख्य सचिव ने इस बारे में कोई कार्रवाई सुनिश्चित क्यों नहीं की? पांडे ने कहा कि चिकित्सक ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है और आप इस मांग का समर्थन करती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News