अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, आप ने SC के फैसले का किया स्वागत; कहा- सत्यमेव जयते

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 02:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने कथित शराब घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर दायर मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया। साथ ही इस पर ‘सत्यमेव जयते' कहा।
 

‘आप' ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स ' पर तिरंगा थामे केजरीवाल की तस्वीर साझा करते हुए लिखा “सत्यमेव जयते।” शीर्ष अदालत ने अंतरिम जमानत देते हुए कहा कि केजरीवाल को 90 दिनों से अधिक समय तक जेल में रहना पड़ा है। हालांकि, ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अभी जेल में ही रहेंगे, क्योंकि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बाद में उन्हें कथित शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार कर लिया था।
 

वहीं, आप सांसद संजय सिंह ने एक्स पर लिखा कि झूठे केस लगाकर सच को कब तक क़ैद में रखोगे मोदी जी पूरा देश आपकी तानाशाही को देख रहा है। ED कोर्ट हो या सुप्रीम कोर्ट सब मानते हैं अरविंद केजरीवाल को ED ने झूठा फंसाया गया है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सत्य की जीत है। “तानाशाही  मुर्दाबाद”।

18 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
केजरीवाल को अंतरिम जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा कि सिर्फ पूछताछ से गिरफ्तारी नहीं हो सकती है। इसके अलावा केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने बताया कि सीबीआई मामले में 18 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में फैसला आने के बाद ही पता चल सकेगा कि क्या केजरीवाल बाहर आएंगे या नहीं?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News