सत्येंद्र जैन ने 27 फरवरी को ही केजरीवाल को भेज दिया था हाथ से लिखा हुआ इस्तीफा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली- आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन ने 27 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हस्तलिखित पत्र लिखकर दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। केजरीवाल को लिखे पत्र में जैन ने कहा कि वह उन्हें दिए गए अवसर के लिए आभारी हैं। 

उन्होंने पत्र में लिखा, मैं एनसीटीडी दिल्ली सरकार के मंत्री के रूप में अपना इस्तीफा देता हूं। दिल्ली के लोगों की सेवा करने का मौका पाकर, मैं बेहद आभारी हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार किया जाए।जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल मई में धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया था। वहीं दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और उसे लागू करने में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में दिल्ली के मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गत रविवार को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया ने भी इस्तीफा दे दिया है।

 सूत्रों ने बताया कि दोनों इस्तीफे 28 फरवरी को स्वीकृति के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजे गए हैं। गौरतलब है कि जैन की गिरफ्तारी के बाद से ही विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके इस्तीफे की मांग कर रही थी। हालांकि, जैन बिना किसी विभाग के सरकार में मंत्री बने रहे। सिसोदिया को जैन के विभाग सौंप दिये गये थे, जिससे उनका काम लगभग दोगुना हो गया था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News