गोवा में ममता की उम्मीदों को झटका, पार्टी प्रमुख की पत्नी ने दिया पद से इस्तीफा

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 05:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गोवा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रमुख किरण कंडोलकर की पत्नी कविता ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला करते हुए कहा कि उनके समर्थक ऐसा चाहते हैं। कविता ने हाल में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमाई थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। कविता के इस कदम के चलते टीएमसी को तत्काल यह घोषणा करनी पड़ी कि वह पूरी गोवा राज्य समिति का पुनर्गठन करेगी।

कविता कंडोलकर ने टीएमसी के टिकट पर थिविम सीट से जबकि उनके पति किरण कंडोलकर ने एल्डोना सीट से चुनाव लड़ा था। हालांकि दोनों को हार सामना करना पड़ा था। कविता कंडोलकर ने पत्रकारों से कहा, ''मुझ पर अपने समर्थकों का दबाव था कि मुझे टीएमसी छोड़ देनी चाहिए। कई दिनों तक उस दबाव का विरोध करने के बाद मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। '' किरण कंडोलकर की तरफ से इस फैसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था, लेकिन उसे किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली थी। चालीस सदस्यीय विधानसभा की 20 सीटें जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एमजीपी के दो और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से लगातार दूसरी बार सरकार बना ली।

कविता कंडोलकर के इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद, गोवा टीएमसी ने ट्वीट किया कि पार्टी तत्काल प्रभाव से पूरी एआईटीसी गोवा राज्य समिति का पुनर्गठन कर रही है। टीएमसी ने ट्वीट किया, “हमने तत्काल प्रभाव से संपूर्ण एआईटीसी गोवा राज्य समिति के पुनर्गठन का निर्णय लिया है। जल्द ही नवगठित तदर्थ समिति की घोषणा की जाएगी। हम इस अवसर पर गोवा के लोगों और उनकी बेहतरी के लिए काम करने के प्रति अपनी गंभीर प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News