प्रेग्नेंट महिला को 15 हाथियों ने कुचला, दंपती को देखते ही भड़के गजराज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 09:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क : एक गर्भवती महिला को हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना इंडोनेशिया के दक्षिणी सुमात्रा में घटित हुई, जहां एक महिला अपने खेत में घुसे हाथियों को भगाने की कोशिश कर रही थी। यह घटना मूसी रीजेंसी इलाके में हुई, जहां पुलिस के अनुसार 100 से अधिक खूंखार हाथी सक्रिय हैं और ये हाथी अक्सर झुंड में घूमते हैं।

33 वर्षीय महिला, जिसका नाम कार्सिनी था, अपने पति रसुम के साथ रबर के पेड़ों की टैपिंग कर रही थी। अचानक, हाथियों का एक झुंड उनके बागानों में घुस आया। कार्सिनी तीन बच्चों की मां थी और 5 महीने की गर्भवती थी, उसने हाथियों को खेत से बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन हाथियों का झुंड बेकाबू हो गया और उसे कुचल दिया। इस घटना ने पूरे इलाके में गहरा शोक और चिंता पैदा कर दी है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि हाथियों के झुंड की सक्रियता और उनके बागानों में घुसने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जिसके चलते लोगों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें- कनाडा दे रहा नौकरी करने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करें अप्लाई

इस वजह से बेकाबू हुए हाथी

हाथियों को डराने के लिए आमतौर पर खाली कैनियों को आपस में रगड़ा जाता है, जिससे हाथी डरकर भाग जाते हैं। कार्सिनी भी ऐसा ही कर रही थी, लेकिन एक 4,000 किलोग्राम वजनी हाथी ने उसे कुचल दिया। पुलिस का कहना है कि शोर के कारण हाथी क्रोधित हो गए और दंपती पर हमला कर दिया। इस हमले में कार्सिनी और उसका अजन्मा बच्चा दोनों बुरी तरह से कुचलकर मारे गए।

लोगों ने बताया कि कार्सिनी हाथियों के हमले के बाद लापता हो गई थी। हाथियों के चले जाने के बाद उसकी खोज शुरू की गई, और बाद में उसका शव जंगल में कुचला हुआ मिला। कार्सिनी पांच महीने की गर्भवती थी और उसकी पीठ और कमर पर गहरे घाव थे। मुआरा लकीटन पुलिस के प्रमुख, एकेपी एम अब्दुल करीम ने इस घटना की पुष्टि की है। करीम ने बताया कि महिला का पति किसी तरह से अपनी जान बचाने में सफल रहा। प्राकृतिक संसाधन संरक्षण एजेंसी (BKSDA) ने अब लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News