इस अनोखी ट्रिक को अपनाकर रातों-रात करोड़पति बना शख्स, जीत लिए 28 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चीन में एक शख्स की किस्मत अचानक ऐसे बदली कि वह रातों-रात करोड़पति बन गया। यह व्यक्ति 28 करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने में सफल हुआ, और इसके पीछे उसने एक खास ट्रिक अपनाई। यह शख्स हेफेई, मध्य चीन का रहने वाला है और उसने 10 साल से भी ज्यादा समय तक नियमित रूप से लॉटरी टिकट खरीदे। लेकिन उसे कभी भी उम्मीद नहीं थी कि वह जैकपॉट जीत पाएगा। उसका मकसद लॉटरी खरीदने के साथ-साथ दान करने का भी था, और जीतना उसके लिए एक बोनस मात्र था।

लॉटरी जीतने की खास ट्रिक
शुरुआत में इस शख्स ने मन से चुने गए नंबरों से लॉटरी टिकट खरीदे, लेकिन 2017 में उसे एक नई ट्रिक के बारे में पता चला। उसने एक कहानी पढ़ी, जिसमें एक व्यक्ति ने अपने परिवार के सदस्यों के जन्मदिन के नंबरों का इस्तेमाल कर लॉटरी जीती थी। इस आइडिया से प्रेरित होकर उसने भी अपने परिवार के लोगों के जन्मदिन के नंबरों का उपयोग करना शुरू कर दिया।

कैसे जीती लॉटरी?
इसी ट्रिक को अपनाते हुए इस व्यक्ति ने 119 रुपए का लॉटरी टिकट खरीदा, जो उसके लिए भाग्यशाली साबित हुआ। उसने "डबल कलर बॉल" नाम की लॉटरी से 24 मिलियन युआन (लगभग 28 करोड़ रुपए) का पहला पुरस्कार जीता। यह लॉटरी 10 सितंबर को घोषित की गई, और इसके साथ ही उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई।

दान में दिए 11 लाख रुपए
इस जीत के बाद व्यक्ति ने अपनी खुशी साझा करते हुए कहा कि वह इस जीत के बाद काफी भावुक है। उसने अपनी जीत की राशि से लगभग 11 लाख रुपए दान कर दिए, ताकि वह समाज की भलाई में योगदान दे सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News