केरल: शख्स ने वॉशिंग मशीन में कोबरा को समझ लिया कपड़ा, सांप के काटने से बाल-बाल बचा (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 01:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बरसात के दिनों में सांपों का खतरा बढ़ जाता है, क्योंकि बारिश के कारण उनके बिल पानी से भर जाते हैं, जिससे वह बाहर निकल आते हैं। कई बार तो सांप लोगों के घरों तक पहुंच जाते हैं। ताजा मामला केरल के कन्नूर से सामने आया है, जहां एक तकनीशियन कोबरा के काटने से बाल-बाल बच गया। जब वह वॉशिंग मशीन की मरम्मत कर रहा था, तो उसने गलती से उसे कपड़े का टुकड़ा समझ लिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। 

कन्नूर के तलिपरम्बा इलाके में पीवी बाबू के घर में कोबरा तब मिला जब तकनीशियन जनार्दनन कदमबेरी मशीन की मरम्मत करने आए थे। उन्होंने शुरुआती मरम्मत पूरी कर ली थी और यह देखने के लिए स्विच ऑन किया था कि मशीन काम कर रही है या नहीं। तभी कदमबेरी को अंदर कुछ दिखाई दिया और उसने कपड़े का टुकड़ा समझकर अपना हाथ अंदर डाला।

जब उसे एहसास हुआ कि वह सांप है, तो उसने अपना हाथ बाहर निकाला और तुरंत घर के मालिक बाबू को इसकी सूचना दी। बाबू ने बताया कि मशीन पिछले दो सप्ताह से काम नहीं कर रही थी और ढक्कन बंद रखा गया था। उन्होंने कहा, "हमें नहीं पता कि सांप कैसे अंदर घुसा। हम अभी भी इस बारे में कुछ नहीं बता पाए हैं।"

एनिमल एसओएस टीम ने बच्चे कोबरा को बचा लिया और उसे जंगल में छोड़ दिया। वन और एमएआरसी (मालाबार अवेयरनेस एंड रेस्क्यू सेंटर फॉर वाइल्डलाइफ) के बचावकर्ता अनिल त्रिचंबरम मौके पर पहुंचे और बच्चे कोबरा को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। इससे पहले कर्नाटक के अगुम्बे में 12 फुट लंबे एक विशालकाय किंग कोबरा घरों की झाड़ियों में बैठा पाया गया, जिसके बाद वन्यजीव अधिकारियों ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News