इडली खाते-खाते शख्स की हो गई मौत, मुकाबले में ज्यादा खाने की मची थी होड़

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 11:48 PM (IST)

कोच्चिः केरल के पलक्कड़ जिले में पुडुसेरी के निकट अलमराम में ओणम की पूर्व संध्या पर युवाओं के एक समूह की ओर से शनिवार को आयोजित इडली खाने की प्रतियोगिता के दौरान गले में इडली फंस जाने से 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतक की पहचान टिपर ट्रक चालक बी सुरेश (50) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताय कि अन्य प्रतिभागियों के साथ इडली खाने की प्रतियोगिता के दौरान सुरेश ने एक साथ तीन इडली खाने की कोशिश की, लेकिन अचानक उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी और वह जमीन पर गिर गया। उसके दोस्त उसे पास के एक निजी अस्पताल ले गये और प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद सुरेश को वालयार के एक अस्पताल में ले जाया गया , जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमाटर्म के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

रसगुल्ला खाने से हुई थी एक व्यक्ति की मौत
बता दें कि खाने की वजह से मौत का एक मामला बीते दिनों झारखंड से भी सामने आया था। पूर्वी सिंहभूम में रसगुल्ला खाते वक्त एक युवक की जान चली गई थी। यह घटना गालूडीह थाना क्षेत्र के पाटमहुलिया गांव की थी। यहां के रहने वाले 16 साल के नाबालिग अमित सिंह के चाचा रोनी सिंह ओडिशा के अंगुल में नौकरी करते थे। 3 महीने बाद अपने घर लौटे थे। घर में चाचा के आने के कारण खुशी का माहौल था। अपने चाचा को लेने अमित बाइक से गालुडीह रेलवे स्टेशन गया था। वापसी में चाचा के कहने पर मिठाई के दुकान से रसगुल्ला खरीद कर घर लौटा था। 

घर पहुंचते ही सबको रसगुल्ला बांटने के बाद अमित खुद भी उत्साह में रसगुल्ला खाना शुरू कर दिया था। तभी अचानक उसके गले में रसगुल्ला फंस गया। थोड़ी देर में उसे बेचैनी महसूस होने लगी। उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी। परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News