देश में कोरोना की दूसरी लहर, होली के लिए स्पेशल ट्रेनें आज से शुरू...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 09:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘‘जल शक्ति अभियान: कैच द रैन'' यानी वर्षा जल संचयन अभियान की शुरुआत करेंगे। सोमवार (22 मार्च) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

बिहार दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद की शुभकामनाएं
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिहार स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी है। कोविंद ट्वीट कर कहा, ‘‘बिहार दिवस पर सभी को, खासकर बिहार के लोगों को बधाई!

PunjabKesari

शोपियां में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए है। फिलहाल इलाके में सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी है। 

PunjabKesari

PM मोदी करेंगे कैच द रैन'' की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विश्व जल दिवस पर ‘‘जल शक्ति अभियान: कैच द रैन'' यानी वर्षा जल संचयन अभियान की शुरुआत करेंगे। PMO के मुताबिक ‘‘जल शक्ति अभियान: कैच द रैन'' कार्यक्रम के तहत वर्षा जल संचयन अभियान देश भर में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में चलाया जाएगा।

PunjabKesari

असम में अमित शाह की ताबड़तोड़ रैलियां
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह असम में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा का मिशन इस बार पांचों राज्यों-पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में कमल खिलाने का है। भाजपा का सबसे ज्यादा फोकस बंगाल पर है।

PunjabKesari

देश में कोरोना की दूसरी लहर
देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 43,846 नए मामले सामने आए हैं, जो इस साल एक दिन में सामने आने वाले मामलों की सबसे ज्यादा संख्या है।

 

उत्तर भारत के हिस्सों में बारिश के आसार
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले दो दिन तक भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले दो दिन तक तेज हवाओं के साथ ही बारिश की संभावना जताई है तो वहीं पंजाब में सुबह से ही हल्की-हल्की बारिश हो रही है।

PunjabKesari

होली पर घर जाने के ल‍िए रेलवे ने शुरू की स्‍पेशल ट्रेनें
होली पर घर जाने वालों के लिए रेलवे ने स्‍पेशल ट्रेनें शुरू की हैं ताकि रेल यात्रियों को आने-जाने में किसी तरह की असुविधा ना हो। रेलवे ने दैनिक और साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है, जिसका संचालन सोमवार से शुरू कर दिया गया है।

 

23 दिनों से नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 23 दिनों से स्थिरता बनी हुई है, यानि कि दाम न तो घटे हैं और न ही बढ़े हैं। राजधानी दिल्ली में अभी 91.17 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर पर है।

 

ईरान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख पार 
ईरान में एक दिन में कोरोना वायरस के 7,260 मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,801,065 हो गई है। देश में अब तक 61,797 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

होलाष्टक आज से शुरू
फाल्गुन शुक्ल अष्टमी से लेकर होलिका दहन तक की अवधि को होलाष्टक कहा जाता है। होली के आठ दिन पहले से होलाष्टक मनाया जाता है, इसी के साथ ही होली की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। इस बार होलाष्टक 22 मार्च से 28 मार्च तक रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News