JEE मेन परीक्षा आज से, अमेरिका में कोरोना से 5 लाख लोगों की मौत...देश-विदेश की बड़ी खबरों पर एक नजर

2021-02-23T10:45:51.207

नेशनल डेस्क: गुजरात निकाय चुनाव के आज नतीजे आने है। गुजरात में जहां कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है वहीं इस बार आम आदमी पार्टी और AIMIM भी इन चुनावों का गणित बिगाड़ सकती है। वहीं कृषि आंदोलन के खिलाफ किसान पगड़ संभाल जट्टा दिवस मना रहे हैं। मंगलवार (23 फरवरी) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

गुजरात निकाय चुनाव के नतीजे आज
गुजरात में रविवार को हुए स्थानीय निकाय चुनावों के आज नतीजे आएंगे। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के कुल 144 वार्ड के लिए मतदान हुआ था। गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव में 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। आज  2276 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा।

PunjabKesari

इमरान खान के विमान को भारतीय एयर स्पेस के इस्तेमाल की इजाजत
भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए अपने एयर स्पेस के इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी है। सूत्रों के मुताबिक इमरान खान श्रीलंका दौरे पर जा रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान की तरफ से भारत से अनुरोध किया गया था कि इमरान के विमान को भारतीय एयर स्पेस का इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए।

PunjabKesari

गुजरातः भरूच की केमिकल फैक्ट्री में आग
गुजरात के भरूच जिले में मंगलवार तड़के झगड़िया में जीआईडीसी स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई। इस धमाके और आग की चपेट में आकर 24 लोग घायल हो गए। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

 

मिस्र में एक नौका डूबी, पांच लोगों की मौत 
मिस्र में इस्कंदरिया शहर के करीब एक तालाब में एक नौका के डूबने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। बचाव कर्मी अन्य लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं। सरकारी समाचार पत्र ‘अल-अहराम' के अनुसार, नौका में एक ही परिवार के कम से कम 17 लोग सवार थे।

PunjabKesari

दो दिन बाद पेट्रोल-डीजल में फिर उबाल
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी के कारण घरेलू स्तर पर दो दिन के टिकाव के बाद मंगलवार को फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई। आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे बढ़कर 90.83 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 35 पैसे चढ़कर 81.32 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

PunjabKesari

JEE मेन परीक्षा आज से
इंजीनियरिंग में दाखिले की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 मंगलवार से शुरू हो रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इसके लिए 852 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा में 6,61,761 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे।

PunjabKesari

पीएम मोदी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीपश्चिम बंगाल के खड़गपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

अमृतसर में शुरू हुई 'ट्री एंबुलेंस' सेवा
पंजाब के अमृतसर जिले देश की पहली 'ट्री एंबुलेंस' सेवा शुरू हुई है। यह  'ट्री एंबुलेंस' सेवा पेड़-पौधों की बीमारियों के बारे में पता लगाकर उसका इलाज करेगी। इस अस्पताल की काफी तारीफ हो रही है। 

PunjabKesari

अमेरिका में कोरोना से 5 लाख लोगों की मौत
अमेरिका में covid-19 के कारण मारे गए लोगों की संख्या पांच लाख हो गई है। यह संख्या द्वितीय विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और कोरियाई युद्ध के दौरान मारे गए लोगों की कुल संख्या के बराबर है। अमेरिका में द्वितीय विश्व युद्ध में 4,05,000 लोगों, वियतनाम युद्ध में 58,000 और कोरियाई युद्ध में 36,000 लोगों की मौत हुई थी।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News