लोकसभा में बोलेंगे PM मोदी, ट्रंप के खिलाफ महाभियोग...देश-विदेश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 10:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा की कार्रवाई बुधवार शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे। उत्तराखंड के चमोली जिले में तपोवन परियोजना की सुरंग के अंदर फंसे 30-35 लोगों को बचाने की मुहिम की जारी है। अभी तक आपदा में लापता 32 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। बुधवार (10 फरवरी) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

सुरंग में फंसे लोगों को बचाने का ऑपरेशन जारी
उत्तराखंड के चमोली जिले में तपोवन परियोजना की सुरंग के अंदर भारी गाद होने के कारण वहां फंसे 30-35 लोगों को बचाने की मुहिम की गति कुछ धीमी हो गई जबकि अभी तक आपदा में लापता 32 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। वहीं 174 अन्य अभी लापता हैं।

PunjabKesari

केंद्र की सख्ती के बाद ट्विटर का एक्शन
केंद्र सरकार की सख्ती के बाद आखिरकार माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर भी हरकत में आ गया है। ट्विटर केंद्र सरकार द्वारा दी गई सूची में से अब तक 126 ऐसे यूआरएल अकाउंट बल्टर कर दिए हैं जो किसान आंदोलन की आड़ में हिंसा और उपद्रव भड़काने के लिए ट्वीट और भ्रमक सामग्री शेयर कर रहे थे।

PunjabKesari

शाम 4 बजे तक लोकसभा स्थगित
लोकसभा की कार्रवाई बुधवार शाम 4 बजे तक स्थगित कर दी गई है। वहीं लोकसभा की कार्रवाई का समय बढ़ाकर रात 12 बजे तक कर दिया गया है।

PunjabKesari

लोकसभा में बोलेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे। इसके अलावा बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने विचार रखेंगे। लोकसभा ने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के बुधवार तक प्रश्नकाल सहित एक प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

PunjabKesari

कासगंजकांड: पुलिस मुठभेड़ में मारा गया हिस्ट्रीशीटर
कासगंज जिले के शिवपुर क्षेत्र में पुलिस दल पर हमला कर एक कांस्टेबल की हत्या के मामले का एक अभियुक्त पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर ने बताया कि वारदात के मुख्य अभियुक्त मोती के भाई एलकार तथा उसके साथियों को पुलिस ने कावी नदी के किनारे घेर लिया।

PunjabKesari

टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी बनीं मां
नागिन फेम अनीता हसनंदानी और उनके पति रोहित रेड्डी के घर 9 फरवरी को बेटे ने जन्म लिया है। रोहित रेड्डी ने अपने इस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी।

 

जयशंकर और ब्लिंकन ने की बातचीत, म्यांमा के हालात पर की चर्चा
अमेरिका के विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से बातचीत की और इस दौरान दोनों नेताओं ने म्यांमा के हालात पर तथा साझा चिंताओं वाले अन्य मुद्दों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने यह जानकारी दी।

PunjabKesari

ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी सीनेट में महाभियोग पर बहस 
अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में कांग्रेस बिल्डिंग कैपिटल हिल पर छह जनवरी को हुई हिंसा को उकसाने के आरोप में अमेरिका सीनेट में मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का मुकदमा शुरू हो गया। ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्रवाई एक उपदेश और निष्ठा की शपथ के साथ शुरू हुई जिसके बाद सीनेटरों ने आगे की प्रक्रियाओं के एक प्रस्ताव पर मतदान शुरू किया। सभी सीनेट इस कार्रवाई के दौरान चार घंटे तक मुकद्दमे की संवैधानिकता के लिए बहस करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News