दिल्ली के करोल बाग में इमारत गिरने से मची चीख पुकार, तीन लोगों की मौत... 14 गंभीर रुप से घायल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 12:56 PM (IST)

​​​​​​नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में दो मंजिला इमारत गिर गई। इसके बाद वहां चीख पुकार मच गई। जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के कर्मियों सहित बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है और बचाव अभियान जारी है। पुलिस ने बताया कि मलबे से कुल 14 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, तीन शव बरामद किए गए हैं। आतिशी ने इस घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। 
PunjabKesari
पहले के अपडेट के मुताबिक, डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने बताया, "सुबह करीब 9 बजे बापा नगर इलाके से प्रसाद नगर थाने में एक इमारत गिरने की सूचना मिली। करीब 25 वर्ग गज क्षेत्रफल की एक पुरानी इमारत ढह गई है।" उन्होंने कहा, "अभी तक 12 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया है। आशंका है कि कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं। स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ, दिल्ली अग्निशमन सेवा और अन्य एजेंसियां ​​बचाव अभियान चला रही हैं। अभी तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। बचाव अभियान पूरा होने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" 
 

स्थानीय पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव कार्य चला रही है। दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने जिला मजिस्ट्रेट को पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है। घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए आतिशी ने लोगों से अपील की है कि भविष्य में ऐसी किसी भी घटना की संभावना के बारे में सरकार को सूचित करें।

 

मकान गिरने की यह घटना बेहद दुखद है- आतिशी 
माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर आतिशी ने लिखा, "करोल बाग इलाके में मकान गिरने की यह घटना बेहद दुखद है। मैंने जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए, अगर कोई घायल हुआ है तो उसका इलाज कराया जाए और इस हादसे के कारणों का पता लगाया जाए। मैंने नगर निगम के मेयर से भी हादसे के संबंध में बात की है। इस साल बारिश काफी हुई है, मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि अगर निर्माण से जुड़ी किसी दुर्घटना की आशंका है तो तुरंत प्रशासन और निगम को सूचित करें, सरकार तुरंत आपकी मदद करेगी।" 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News