छत्तीसगढ़: सुकमा मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, दो जवान शहीद

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 02:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में आठ वर्दीधारी नक्सली मारे गए, जबकि दो जवान शहीद हो गए। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। पुलिस ने मौके से गोला-बारूद समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की है। 
PunjabKesari

पुलिस सूत्रों के अनुसार, क्रिस्टारम थाने से संयुक्त पुलिस बल सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम साकलेर के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। मौके से आठ वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं। 

PunjabKesari
इधर, चितागुफा थाना क्षेत्र के ग्राम एलमागुड़ा के समीप हुई दूसरी मुठभेड़ में पुलिस ने एक घायल नक्सली को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए सुकमा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान बंदूकें, विस्फोटक सामग्रियां, बैनर, पोस्टर, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी सहित दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News