अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 75 विंटेज कार वडोदरा से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' तक का करेगी सफर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 10:14 PM (IST)

वडोदराः आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए 19वीं सदी के लक्ष्मी विलास पैलेस से 75 विंटेज कार पांच जनवरी को गुजरात के केवडिया स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की ओर रवाना होंगी। आयोजकों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अमृत महोत्सव थीम वाला यह कार्यक्रम ‘21 गन सैल्यूट कॉनकॉर डी'एलीगेंस' के 10वें संस्करण के उद्घाटन से एक दिन पहले होगा। समारोह ‘21 गन सैल्यूट कॉनकॉर डी'एलीगेंस' 6-8 जनवरी को वडोदरा में महल परिसर में आयोजित किया जाएगा।

‘21 गन सैल्यूट हेरिटेज एंड कल्चरल ट्रस्ट' के प्रवक्ता ने बताया कि पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से ट्रस्ट द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, और ‘अतुल्य भारत' ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए गुजरात पर्यटन द्वारा समर्थित है। आयोजकों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि वड़ोदरा की सांसद रंजनबेन धनंजय भट्ट के हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में मौजूद रहने की उम्मीद है। 

आयोजकों ने बताया कि पूर्व बड़ौदा रियासत से जुड़े लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। ट्रस्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘निर्धारित यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 75 विंटेज कार लक्ष्मी विकास पैलेस से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' तक जाएंगी। यह बहुत गर्व का क्षण है कि विंटेज कार कार्यक्रम का हिस्सा होंगी।''

आयोजकों ने कहा कि इन कार में फोर्ड ए रोडस्टर 1931, एडलर ट्रम्फ 1936, ऑस्टिन सेवन 1934, डॉज डी2 कन्वर्टिबल सेडान 1936, 1965 शेवरले इम्पाला और 1948 हंबर शामिल हैं। ऑटोमोबाइल शो भी होगा। लक्ष्मी विलास पैलेस के परिसर में 1911 नेपियर, 1930 की कैडिलैक और अन्य दुर्लभ कार सहित दो सौ विंटेज कार को प्रदर्शित किया जाएगा। आयोजकों ने कहा कि एक दशक से अधिक समय तक दिल्ली और आसपास के शहरों में प्रदर्शनी के बाद यह कार्यक्रम वड़ोदरा में स्थानांतरित हो रहा है और इसे लक्ष्मी विलास पैलेस में आयोजित किया जाएगा जो कि बड़ौदा के पूर्व शाही परिवार का आवास है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News