कनाडा के विधानसभा चुनाव में ब्रिटिश कोलंबिया से किस्मत आजमाएंगे  7 पंजाबी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 03:10 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हालांकि ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में विधानसभा चुनाव होने में अभी करीब 9 महीने बाकी हैं, लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने इन चुनावों के लिए अभी से ही जमीन तैयार कर ली है। कई विधानसभा क्षेत्रों में सीधे उम्मीदवारों की घोषणा की जा रही है तो कई में नामांकन किया जाएगा।

 

इन विधानसभा चुनावों के लिए अब तक BC यूनाइटेड पार्टी ने 2 और कंजर्वेटिव पार्टी ऑफ BC ने   5 पंजाबियों को अपना उम्मीदवार बनाया है।  इनमें प्रमुख पंजाबी वकील पुनीत संधर और पिटपिट फ्रैंचाइज़ रेस्तरां के मालिक पवनीत सिंह हैप्पी बी.सी. यूनाइटेड पार्टी चुनाव मैदान में उतर चुकी है  जबकि डॉ. जोड़ी तूर, रेडियो होस्ट तेगजोत बॉल, प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता और पेशे से नर्स दुपिंदर कौर सरन, पहलवान और कबड्डी खिलाड़ी मैदान में हैं।

 

कंजर्वेटिव पार्टी बीसी ने मंदीप धालीवाल और पूर्व रेडियो होस्ट दीपर सूरी को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। ब्रिटिश कोलंबिया की 87 सदस्यीय विधानसभा में 10 पंजाबी विधायक हैं और सभी विधायक सत्तारूढ़ एनडीपी के हैं।  बता दें कि ब्रिटिश कोलंबिया में विधानसभा चुनाव 19 अक्टूबर को होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News