दुबईः स्कूल बस में दम घुटने से 6 साल के भारतीय बच्चे की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 02:23 PM (IST)

दुबईः दुबई में एक छह साल के भारतीय बच्चे की बस में दम घुटने से मौत हो गई । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्चा कई घंटों तक बस में अकेले फंसा रहने के बाद दम तोड़ गया। बच्चे की पहचान मोहम्मद फरहान फैजल के तौर पर हुई है। जो दक्षिण भारतीय राज्य केरल का बताया जा रहा है। खलीजा टाइम्स के अनुसार फैजल अल क्यूज में इस्लामिल सेंटर का छात्र था।

परिवार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, काराम से बस में सवार होने के बाद फैजल सो गया था। शनिवार सुबह आठ बजे बाकी बच्चों के सेंटर में जाने के बाद वो पीछे रह गया। सेंटर के एक अधिकारी का कहना है कि जब ड्राइवर बाकी बच्चों को घर छोड़ने के लिए जा रहा था, तब उन्हें फैजल बस में मिला। मौत की असली वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है।

दुबई पुलिस का कहना है कि उन्हें घटना के बारे में दोपहर तीन बजे पता चला। हालांकि संयुक्त अरब अमीरात में ऐसी घटनाएं ना के बराबर होती हैं। लेकिन ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। इससे पहले साल 2014 में केजी एक में पढ़ने वाले बच्चे की भी इसी तरह दम घुटने से मौत हो गई थी। वो भी बस में अकेला रह गया था। इस खबर के बाद बसों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी चर्चा हुई। इस घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल, बस ड्राइवर और सुपरवाइजर को जेल हो गई थी। साथ ही पीड़ित बच्चे के परिवार को एक लाख दिरहम देने के लिए भी कहा गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News