गुजरात में 5,000 करोड़ रुपए की 518 Kg कोकीन जब्त, पिछले 10 दिनों में कुल 1289 Kg ड्रग्स बरामद

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 03:23 AM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के अंकलेश्वर में दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस ने रविवार को एक संयुक्त अभियान में पांच हजार करोड़ रुपये मूल्य की 518 किलोग्राम कोकीन जब्त की। सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही दिल्ली और गुजरात में एक पखवाड़े के भीतर कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा 13,000 करोड़ रुपये मूल्य की 1,289 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम ‘हाइड्रोपोनिक थाईलैंड मारिजुआना' जब्त की गई है। 

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और गुजरात पुलिस ने रविवार को अंकलेश्वर में एक दवा कंपनी में तलाशी के दौरान 518 किलोग्राम कोकीन बरामद करने का दावा किया। सूत्रों ने बताया कि जब्त कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग पांच हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है। विशेष प्रकोष्ठ ने एक अक्टूबर को दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम पर छापा मारकर 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम ‘हाइड्रोपोनिक मारिजुआना' की खेप जब्त की थी। 

सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान से लगभग 208 किलोग्राम अतिरिक्त कोकीन बरामद की गई थी। सूत्रों ने बताया कि पुलिस को पता चला कि यह मादक पदार्थ एक कंपनी का था, जिसने इसे अंकलेश्वर की दवा कंपनी से प्राप्त किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News