50 प्रतिशत सीटें 50 साल से कम आयु के लोगों को, अध्यक्ष चुनाव जीतने के बाद लागू करूंगा उदयपुर घोषणापत्र: खड़गे

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 07:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वह पार्टी के 50 प्रतिशत पदों की पेशकश 50 साल से कम उम्र के लोगों को करने के उदयपुर घोषणापत्र के प्रस्ताव को लागू करेंगे। खड़गेका यह बयान इन सुझावों के बीच आया है कि कांग्रेस का नेतृत्व एक युवा नेता द्वारा किया जाना चाहिए।

खड़गे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह कांग्रेस में पद को लेकर नहीं है। कई लोग जो छोड़कर चले गए, वे ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और आयकर विभाग के भय से गए। युवाओं के लिए, जैसा कि मैंने कहा है, उदयपुर घोषणापत्र में, हमने 50 प्रतिशत सीटें 50 साल से कम आयु के लोगों को देने का वादा किया था और मैं वह करूंगा।

जब हर कोई मुझे इस पद पर देखना चाहता है, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।'' खड़गे इस चर्चा को लेकर पूछे गए एक सवाल उत्तर दे रहे थे कि 80 वर्षीय खड़गे, 75 वर्ष की सोनिया गांधी की जगह ले रहे हैं और कांग्रेस का नेतृत्व एक युवा नेता को करना चाहिए। खड़गे कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए अपने प्रचार अभियान के तहत हैदराबाद में थे।

तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) द्वारा अपना नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) करने और राष्ट्रीय स्तर पर उतरने का निर्णय करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रीय दलों ने स्वयं को 'अखिल भारतीय' नाम दिया है। उन्होंने कहा कि वह उदयपुर घोषणापत्र को लागू करने के लिए प्रयास करेंगे। खड़गे ने अपने दौरे के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को संबोधित किया। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News