गणतंत्र दिवस पर ओडिशा से भागे 5 संदिग्धों को पुलिस ने लिया हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2016 - 10:33 AM (IST)

नई दिल्ली: आतंकियों और घुसपैठियों की तलाश में चलाए जा रहें अभियानों के तहत ओडिशा पुलिस ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भुवनेश्वर के एक होटल में पहचान पत्र पेश करने के लिए कहने के बाद वहां से फरार हुए पांच संदिग्धों को जहां विशाखापट्टनम में हिरासत में ले लिया है। 

 

वहीं बाद में पुलिस ने साफ कर दिया कि सभी पांच ईरान से आए पर्यटक हैं। ओडिशा पुलिस की चेतावनी के बाद उनसे पूछताछ जारी है, लेकिन पुलिस ने इन लोगों के आतंकी साजिश में शामिल होने की आशंका को खारिज कर दिया है।

 

पुलिस के मुताबिक इन सभी के पास ईरान का पासपोर्ट है। भाषा की वजह से पूछताछ में दिक्कतें आ रही है। इस बीच ओडिशा से विशाखापट्टनम के लिए STF की टीम रवाना हो चुकी है। केंद्रीय एजेंसियां भी इस मामले में मदद कर रही हैं। गौरतलब है कि विशाखापट्टनम में 2 महिलाओं समेत पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था। पांचों संदिग्ध दिल्ली के रजिस्ट्रेशन नंबर की कार पर सवार थे। बताया जाता है कि यह वही कार है जो ओडिशा से लापता हुई थी।

 

इससे पहले जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा था, ‘सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि चार संदिग्ध आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की गई कार आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे गिरीसोला की जांच चौकी पार कर चुकी है। यहां देखे जाने के करीब सात घंटे बाद दिल्ली के उस नंबर प्लेट वाले वाहन ने 25 जनवरी की रात को जांच चौकी पार की थी। इसी बीच उन्होंने कहा कि सभी पांचों संदिग्धों के पास इराक के नहीं बल्कि ईरान के पासपोर्ट हैं।

 

भुवनेश्वर स्थित होटल के प्रबंधक ने पुलिस से कहा था कि उनमें से एक ने खुद को इराकी नागरिक बताया था। घटना की जांच कर रहे विशेष कार्य बल के प्रमुख बोथरा ने कहा कि हो सकता है कि प्रबंधक ने गलत सुन लिया हो, क्योंकि इराक और ईरान लगभग एक जैसे सुनाई देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News