ओपन जिम की मशीन गिरने से 4 साल के बच्चे की मौत, BJP सांसद ने पीड़ित परिवार के लिए की मुआवजे की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 04:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क. मोती नगर इलाके के एक पार्क में खेल रहे चार साल के बच्चे अरविंद के ऊपर ओपन जिम की एक मशीन गिर गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अरविंद को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

अरविंद (4) न्यू मोती नगर में अपने परिवार के साथ रहता था। उनके पिता संजय सऊदी अरब में काम करते हैं। 13 अक्टूबर की शाम अरविंद अपने दोस्तों के साथ पार्क में खेलने गया था। इस दौरान वह ओपन जिम की मशीन चला रहा था, जो अचानक उन पर गिर गई। पार्क में मौजूद लोगों ने अरविंद को बेहोशी की हालत में आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस कार्रवाई

इस घटना की जानकारी मिलते ही मोती नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने कहा है कि अगर किसी विभाग की लापरवाही सामने आई, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मृतक का परिवार मूल रूप से नेपाल का है। वे इस हादसे के कारण काफी दुखी हैं। पुलिस अब सिविक एजेंसी और पार्क में मौजूद लोगों से पूछताछ करेगी।

मुआवजे की मांग

दिल्ली बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि नगर निगम की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है और इस पर AAP नेताओं की चुप्पी शर्मनाक है। उनके दबाव के बाद ही एफआईआर दर्ज की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News