दिल्ली के शास्त्री नगर में आवासीय इमारत में लगी भयानक आग, 4 की मौत

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 09:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के शास्त्री नगर में गुरुवार तड़के एक आवासीय इमारत में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई। आग में घिरी इमारत से चार महिलाओं, तीन पुरुषों और दो बच्चों समेत नौ लोगों को बचाया गया है। घटना में मारे गए लोगों की पहचान 30 वर्षीय मनोज, 28 वर्षीय सुमन और दो बच्चों के रूप में हुई है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। आग लगने से पार्किंग में खड़े चार वाहन जल गए। पुलिस ने किसी तरह से आग पर काबू पाया।

PunjabKesari

पार्किंग से लेकर पूरी बिल्डिंग में लगी आग
शास्त्री नगर के गली नंबर-13 के मकान नंबर 65 में आज सुबाह आग लगी थी। यह एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग है जिसमें चार मंजिलें है। इसके साथ ही ग्राउंड फ्लोर और पार्किंग भी है। आग पार्किंग से शुरू होकर पूरी बिल्डिंग में फैल गई जिससे बिल्डिंग में धुआं भर गया। गली काफी संकरी होने की वजह से फायर टेंडर्स को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कतें हुई ।

PunjabKesari

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें सुबह पांच बजकर करीब 20 मिनट पर गीता कॉलोनी के पास शास्त्री नगर में भीषण आग लगने की सूचना मिली। हमने तुरंत दिल्ली अग्निशमन सेवा को सूचित किया। पुलिस की एक टीम, दमकल की चार गाड़ियां, एम्बुलेंस और पीसीआर वैन को घटनास्थल पर भेजा गया।’’ पुलिस ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी, उसमें चार मंजिल हैं और भूतल पर कार पार्किंग है। उन्होंने बताया कि आग पार्किंग स्थल से शुरू हुई और धुआं पूरी इमारत में फैल गया।

PunjabKesari

मृतकों में 3 साल की बच्ची और 6 महीने का बच्चा भी शामिल
अधिकारी ने बताया, ‘‘गली संकरी होने के बावजूद अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचने और आग पर काबू पाने में कामयाब रहे। हरेक मंजिल की तलाशी ली गई। तीन पुरुषों, चार महिलाओं और दो बच्चों को वहां से निकालकर हेडगेवार अस्पताल भेजा गया। लेकिन इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।’’ मृतकों में 30 साल का मनोज, 28 साल की महिला सुमन, एक 3 साल बच्ची और एक 6 महीने बच्चा भी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News