पाकिस्तान में 36 दिनों में 4 हिंदू लड़कियों का अपहरण, जबरन धर्मांतरण के बाद कराया निकाह

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 01:59 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान' में हिंदू लड़कियों की स्थिति  बद से बदतर होती जा रही है। हालात इते खराब हो चुके हैं कि इमरान खान के  नया पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन के लिए बदनाम  सिंध में पिछले 36 दिनों में चार हिंदू लड़कियों का अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन कर निकाह करवाया जा चुका है।  हैरानी वाली बात यह भी है कि अगवा हुईं इन चार हिंदू लड़कियों में से तीन नाबालिग हैं। शर्म की बात यह  है कि पुलिस जहां पूरे मामले की लीपापोती कर रही है वहीं  वैश्विक मंचों पर कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ मानवाधिकारों की दुहाई देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान धर्म परिवर्तन की इन घटनाओं पर खामोश हैं। 

 
ताजा मामला सिंध प्रांत के हैदराबाद जिले का है जहां हुसरी टाउन से 13 साल की हिंदू लड़की का कट्टरपंथियों ने अपहरण कर जबरन निकाह करवा दिया । पाकिस्तानी नेशनल असेंबली के हिंदू मेंबर रमेश कुमार वांकवानी ने बताया कि किडनैप हुई लड़की का नाम पूजा मेघवार है।  पुलिस को लिखित शिकायत के बावजूद अब त कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। एक टेक्सटाइल मिल में काम करने वाले पूजा के पिता चेतन मेघवार ने कहा कि  उन्होंने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने की बहुत कोशिश की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब हिंदू राजनेता रमेश कुमार वांकवानी ने इस मामले में हस्तक्षेप किया तब उन्होंने केस दर्ज किया है।

 
इससे पहले भी सिंध से तीन हिंदू लड़कियोंआरती मेघवार, कविता और रीना मेघवार  का अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा चुका है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरती मेघवार नाम की नाबालिक हिंदू लड़की को दाहरकी से अपहरण कर लिया गया था। वहीं, दूसरी नाबालिग लड़की कविता को काशमोर के तंगवानी से अगवा किया गया था। तीसरी लड़की रीना मेघवार का अपहरण 13 फरवरी को किया गया था और फिर दादू में एक अधेड़ से उसकी शादी करा दी गई थी।

 

रीना मेघवार के चाचा हमीर के अनुसार उन्होंने कई अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है। हमीर ने बताया कि उन्हें लड़की से मिलने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा है, ताकि उसी बहाने धार्मिक मौलवी मीडिया के सामने यह साबित कर सके कि वह लड़की अपनी मर्जी से आई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो व्यक्ति लड़की का अपहरण करता है और जो मौलवी निकाह कराता है उन दोनों को इससे बहुत पैसे मिलते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News