प्रतिबंधित संगठन ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल'' के 4 आतंकवादियों को उम्रकैद की सजा

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 02:50 AM (IST)

नई दिल्लीः मोहाली में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक विशेष अदालत ने प्रतिबंधित संगठन ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल' से जुड़े आतंकी साजिश मामले में बृहस्पतिवार को चार आतंकवादियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। 

एनआईए की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अदालत द्वारा दोषी ठहराए गए और सजा सुनाए गए आतंकवादियों में मुख्य साजिशकर्ता कुलविंदरजीत सिंह उर्फ खानपुरिया शामिल है, जो नब्बे के दशक में कनॉट प्लेस में बम विस्फोट और दिल्ली में लाल किले पर ग्रेनेड से हमला करने सहित कई आतंकी मामलों में शामिल था। 

बयान के अनुसार वह पंजाब में कई हत्याओं को अंजाम देने की साजिश रचने सहित कई आतंकी मामलों में भी वांछित था। वह 2019 से फरार था और नवंबर 2022 में बैंकॉक से निर्वासन पर एनआईए ने उसे नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था। 

बयान में कहा गया, ‘‘आतंकवादी संगठनों और नेटवर्क के खिलाफ लड़ाई में एनआईए की एक बड़ी जीत। मोहाली में एनआईए की विशेष अदालत ने प्रतिबंधित संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) से संबंधित आतंकी साजिश मामले में चार आतंकवादियों को उम्रकैद की सजा सुनाई।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News