kullu: बर्फबारी के बाद अटल टनल के पास फंसे 300 पर्यटकों को बचाया

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश पुलिस ने मंगलवार शाम भारी बर्फबारी के बाद रोहतांग में अटल सुरंग के दक्षिण पोर्टल (एसपी) के पास फंसे 300 पर्यटकों को बचाया। कुल्लू की एसपी साक्षी वर्मा ने कहा, "एटीआर के साउथ पोर्टल (एसपी) के पास लगभग 50 वाहन और एक हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस फंस गई, जिसमें 300 पर्यटक यात्रा कर रहे थे। सभी पर्यटकों को एटीआर से निकाल लिया गया है।"

एसपी कुल्लू ने आगे कहा कि उन्होंने सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) मनाली, तहसीलदार मनाली, स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मनाली और टीम के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। ऐसा तब हुआ जब इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें अगले 48 घंटों के दौरान ऊंचे पहाड़ों पर बर्फबारी और राज्य के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है। 
 

कुल्लू (हिमाचल प्रदेश): हिमाचल प्रदेश पुलिस ने मंगलवार शाम को भारी बर्फबारी के बाद रोहतांग में अटल सुरंग के दक्षिणी पोर्टल (एसपी) के पास फंसे 300 पर्यटकों को बचाया। कुल्लू की एसपी साक्षी वर्मा ने कहा, "लगभग 50 वाहन और एक हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस एटीआर के साउथ पोर्टल (एसपी) के पास फंस गई, जिसमें 300 पर्यटक यात्रा कर रहे थे। सभी पर्यटकों को एटीआर से निकाल लिया गया है।"

एसपी कुल्लू ने आगे कहा कि उन्होंने सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) मनाली, तहसीलदार मनाली, स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मनाली और टीम के साथ बचाव अभियान चलाया। ऐसा तब हुआ है जब इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें अगले 48 घंटों के दौरान ऊंचे पहाड़ों पर बर्फबारी और राज्य के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना बताई गई है।

IMD के मुताबिक, 30 जनवरी की देर रात से 2 फरवरी की सुबह तक चंबा, कांगड़ा, किन्नौर, कुल्लू, लाहौल, स्पीति, मंडी और शिमला जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बर्फबारी की संभावना भी जताई है। संदीप कुमार शर्मा वरिष्ठ आईएमडी के वैज्ञानिक ने कहा, "अगले पांच या छह दिनों के दौरान, आज रात से, हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। बारिश की गतिविधियां आज रात से शुरू होंगी। 31 जनवरी और 1 फरवरी को चंबा, लाहौल जिलों में- स्पीति, किन्नौर और कुल्लू में मध्यम से भारी बर्फबारी की संभावना है। हमने इन क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कांगड़ा, बिलासपुर और शिमला जिलों में हल्की गतिविधियों के साथ बारिश और तूफान की संभावना है।"

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News