अल्ताफ ने हिंदू लड़की को इंस्टाग्राम से फंसाया, नशीला पदार्थ पिलाकर किया रेप; दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 10:35 PM (IST)

उडुपीः कर्नाटक में उडुपी जिले के कार्कल में 24 वर्षीय एक युवती को कथित तौर पर अगवा कर नशीला पदार्थ दिया गया और एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि यह घटना 23 अगस्त की रात को कार्कल टाउन पुलिस थाना क्षेत्र में घटित हुई। उसने बताया कि कार्कल कस्बे की रहने वाली पीड़िता को कथित तौर पर अल्ताफ नामक व्यक्ति ने अगवा कर लिया और कार में एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। 

उडुपी के पुलिस अधीक्षक अरुण के अनुसार युवती और अल्ताफ पिछले तीन महीनों से सोशल मीडिया मंच 'इंस्टाग्राम' पर दोस्त हैं और दोनों एक ही शहर (कार्कल) के रहने वाले हैं। शुक्रवार को अल्ताफ महिला के कार्यस्थल पर आया और उसने कथित तौर पर उसे कार में अगवा कर लिया। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद अल्ताफ का एक और साथी रिचर्ड कार्डोजा भी उनके साथ आ गया। 

अल्ताफ के पास शराब की कुछ बोतलें थीं और उसने महिला को जबरन शराब पिलाई। महिला और उसके परिवार द्वारा दर्ज कराई गयी शिकायत के अनुसार अल्ताफ ने शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पीने के लिए मजबूर किया। बाद में उसने कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसे उसके घर वापस छोड़ दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, "हमने अल्ताफ और कार्डोजा दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहनों को जब्त कर लिया है। पीड़िता ने अपना बयान दर्ज कराया है जिसे मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।" उन्होंने कहा, "उसे इलाज के लिए मणिपाल के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमने अल्ताफ और कार्डोजा दोनों को भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है।" 

नई दिल्ली में संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, " भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा इस घटना को लव जिहाद का रंग देने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अपराध तो अपराध है और सरकार सच्चाई को उजागर करने तथा आरोपियों को सजा दिलाने के लिए इसकी तह तक जाएगी। उडुपी जिले की पुलिस ने पहले ही दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मैंने पुलिस से जांच में तेजी लाने को कहा है।" 

घटना के बाद दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के भाजपा सांसदों ने आरोप लगाया कि यह सबसे जघन्य कृत्य है और यह घटना कांग्रेस सरकार में कर्नाटक की कानून -व्यवस्था की स्थिति का आईना है। दक्षिण कन्नड़ के सांसद कैप्टन ब्रिजेश चौटा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने अल्पसंख्यक समुदायों के अपराधियों पर नियंत्रण खो दिया है और उन्हें संभालने की ताकत नहीं रखती। चौटा ने आरोप लगाया कि यह कोई बलात्कार से जुड़ी घटना नहीं थी, बल्कि यह एक पूर्वनियोजित अपराध था, जिसमें नशीली दवाओं का इस्तेमाल और बुरी मंशा से प्रेरित विचारधारा शामिल थी। 

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता आर. अशोक ने आरोप लगाया कि, "कुछ ही दिनों में मामला बंद कर दिया जाएगा और सरकार पुलिस पर दबाव बनाकर तथा आरोपी अल्ताफ के आसपास के लोगों को सबूत नष्ट करने में मदद करके आरोपी को रिहा कर देगी।" उन्होंने आश्वासन दिया, "मैं उडुपी और कार्कल के पार्टी नेताओं के साथ लगातार संपर्क में हूं और मैं इस मुद्दे को उचित मंच पर उठाऊंगा।" इस बीच पुलिस ने बताया कि पश्चिमी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अमित सिंह कार्कल में डेरा डाले हुए हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News