3 साल का मासूम तालाब में डूबा, छोड़ गया 5 बहनों का अधूरा सपना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 11:30 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली(नवोदय टाइम्स): सीमापुरी इलाके में 6 दिन पहले घर के बाहर से खेल रहे तीन साल के मासूम शीनू का शव मिल गया है। ये शव घर के पास बने एक तालाब में ही मिला। दर्दनाक बात ये है कि जिस शीनू का शव तालाब में मिला है वह परिवार में पांच बहनों में इकलौता भाई था। परिजनों के आरोप के मुताबिक शीनू की हत्या कर उसके शव को तालाब में फेंका गया है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने बगैर जांच के कयास लगाते हुए बयान जारी किया है। 

शुरुआती जांच में शीनू की हत्या नहीं हुई बल्कि वह खेलते हुए पानी में गिर गया होगा जिसके चलते उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के बाद पूर्ण वजह साफ करने की बात कही है। पुलिस तालाब के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक शीनू 14 मार्च को दोपहर में गायब हुआ था। करीब दो घंटे तक खोजने के बाद जब वह नहीं मिला तो इसकी जानकारी सीमापुरी थाने में दी गई। पुलिस ने मामले को गुमशुदगी में दर्ज किया और जांच का दावा किया, लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चला। ये सिलसिला 6 दिन तक चला। परिजन बच्चे को खोजते और रिश्तेदारों के घर ठोकरें खाते रहें लेकिन पता नहीं चला। 

मंगलवार सुबह जब तालाब के पास कुछ लोग पहुंचे तो देखा एक बच्चे का शव तैर रहा था जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु की तो पता चला कि ये वही शीनू है जिसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई गई थी। शीनू की उम्र 3 साल की थी वह पैदा अपने घर में पांच बहनों के बाद हुआ था, जिसके चलते वह माता पिता का नहीं बल्कि बहनों का भी लाडला था, बहनें उसे एक पल भी ओझल नहीं होने देती थी और हमेशा एक साथ रखती थी,लेकिन 14 तारिख को एका शीनू खेलते खेलते गायब हो गया। परिजनों ने उसे काफी तलाश किया, लेकिन शाम तक जब उसका कही पता नहीं चला तब परिजनों ने सीमापुरी थाने में शीनू की गुमशुदगी दर्ज करार्ई। शीनू परिवार के साथ अराधक नगर, दिलशाद गार्डन में रहता था। इसके परिवार में पिता महेश, मां सविता और पांच बड़ी बहनें हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News