केरल में अब भी 3.42 लाख लोग राहत शिविरों में

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 05:09 AM (IST)

तिरूवनंतपुरम : केरल में विनाशकारी बाढ़ के एक पखवाड़े बाद भी 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। इस बाढ़ ने दक्षिण राज्य में तबाही मचाई है और 322 लोगों की जान ले ली है और हजारों को बेघर कर दिया है।

PunjabKesari
मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य में बाढ़ के बाद की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान जिला कलेक्टरों को सहायता को लेकर जरूरी निर्देश दिए हैं।

PunjabKesariमुख्यमंत्री के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि 1,093 शिविरों में कुल 3,42,699 लोग रह रहे हैं। बाढ़ की स्थिति पर ताजा सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, आठ अगस्त से 322 लोगों की जान गई है। विजयन ने कहा कि लोगों ने अपने घरों में लौटना शुरू कर दिया है लेकिन राहत शिविर अभी कुछ और दिन चलेंगे। PunjabKesariकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए मंगलवार से दो दिन की यात्रा पर यहां आ रहे हैं। एक ट्वीट में गांधी ने कहा कि वह कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे और मछुआरों से मुलाकात करने के अलावा राहत कार्य में शामिल पार्टी के स्वयंसेवकों से भी मिलेंगे। 

PunjabKesariमुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पशुओं को दफनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। चार लाख पक्षियों और 22,000 से ज्यादा बड़े और छोटे पशुओं को दफनाया गया है। विजयन ने जिला अधिकारियों से कहा है कि प्रत्येक क्षेत्र को हुए नुकसान के आकलन को बिना देरी के अंतिम रूप दिया जाए।

PunjabKesariराज्यपाल पी सदाशिवम ने 2.50 लाख रुपए का चेक सौंपा जो सीएमडीआरएफ में योगदान के लिए उनके एक महीने के वेतन का बकाया हिस्सा है। अधिकारियों ने बताया कि सीएमडीआरएफ में करीब 700 करोड़ रुपए आए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News