25 हजार रुपए का इनामी अपराधी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 06:46 PM (IST)

चंडीगढ़, 31 अक्तूबर -(अर्चना सेठी) हरियाणा पुलिस ने हरियाणा और पंजाब से मवेशी चुराने वाले उत्तर प्रदेश क्षेत्र के पशु चोर गैंग के सरगना को हिसार जिले से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी बदमाश की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।


पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी अरशद उर्फ दाता के रूप में हुई है। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस को हिसार, भिवानी, जींद, हांसी, अंबाला, पानीपत और सोनीपत जिलों में दर्ज भैंस चोरी के कई मामलों को सुलझाने में मदद मिली है।


प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ पंजाब के बठिंडा, रामपुरा और बरनाला इलाकों से मवेशी चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है। एक गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने उसे बरवाला बस स्टैंड से गिरफ्तार किया। आरोपी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में दर्ज 25 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है।


प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह भैंस चुराकर उत्तर प्रदेश में पशु मेलों और अन्य जगहों पर बेच देता था। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी हिमाचल, मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद में छिपा रहा। उसके सभी तीन सहयोगी उत्तर प्रदेश के मूल निवासी गुफरान, धर्मेंद्र और साजिद जिनके साथ वह मवेशी चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। उन्हें 2019 में इस संबंध में वारदात की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरोह का सरगना अरशद तब से फरार चल रहा  था।


प्रवक्ता ने बताया कि चोरी के दौरान आरोपियों ने हत्या और हत्या के प्रयास की वारदात भी की हैं। पुलिस द्वारा पीछा किए जाने पर आरोपियों ने पुलिस दलों पर भी हमला किया है। मामले में पहले से गिरफ्तार  गुफरान  आरोपी अरशद का भाई है।


काबू किए आरोपी बदमाश को पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News