वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित 24 अन्य राज्यसभा सदस्य शुक्रवार को लेंगे शपथ

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 09:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राज्यसभा के नवनिर्वाचित 24 सांसद सदस्य शुक्रवार को संसद के उच्च सदन के कक्ष में शपथ लेंगे। ये सांसद हाल ही में कई राज्यों में हुए राज्यसभा चुनाव में चुनकर आए हैं जो 8 जुलाई को शपथ लेने जा रहे हैं। उनमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल समेत अन्य बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। बता दें कि  पीयूष गोयल को महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य के लिए चुना गया है, जबकि सीतारमण को कर्नाटक से दोबारा चुना गया है।

इनके अलावा कांग्रेस नेता जयराम रमेश, विवेक तन्खा और मुकुल वासनिक भी शुक्रवार को उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ लेंगे। आपको बता दें कि जयराम रमेश कर्नाटक से, वासनिक राजस्थान से और तन्खा मध्य प्रदेश से चुने गए हैं। वहीं इनके अलावा, भाजपा नेता सुरेंद्र नागर, लक्ष्मीकांत वाजपेयी और बाबूराम निषाद उत्तर प्रदेश से चुने गए हैं, जबकि महाराष्ट्र से धनंजय मधु और राजस्थान से घनश्याम तिवारी भी शुक्रवार को नए पद की शपथ लेंगे।

अन्य नेताओं की बात करें तो सुष्मिता पात्रा सहित ओडिशा से निर्वाचित बीजू जनता दल (बीजद) के तीन नेता भी शुक्रवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेंगे। आपको बता दें कि राज्यसभा के करीब 72 सदस्य उच्च सदन से जुलाई महीने तक सेवानिवृत्त हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News