PM मोदी के खिलाफ काले पोस्टर चिपकाना पड़ा भारी, अब तक 25 लोग हुए गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 10:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में अब तक 25 प्राथमिकी दर्ज कीं और 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए। इनमें लिखा था कि मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?"

 

 धारा 188 के तहत  मामला दर्ज
पुलिस ने बताया कि वीरवार को  पोस्टरों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्क किया गया। शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत विभिन्न जिलों में 25 प्राथमिकी दर्ज कीं।

 

कई लोग हिरासत में 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर इस संबंध में और शिकायतें मिलती हैं तो प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है। फिलहाल यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके मुताबिक ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि तीन प्राथमिकर उत्तरपूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीन प्राथमिकी पश्चिम दिल्ली में दर्ज की गयीं और वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन प्राथमिकी बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं और वहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। 

 

राजधानी में कई प्राथमिकताएं दर्ज 
राजधानी के उत्तर-पश्चिम इलाके में इस मामले में चार प्राथमिकी दर्ज की गयीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि शहर के मध्य हिस्से में दो प्राथमिकी दर्ज की गईं और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। दो प्राथमिकी रोहिणी में दर्ज की गईं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि एक प्राथमिकी पूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक प्राथमिकी द्वारका में दर्ज की गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। दक्षिणी दिल्ली में भी इस मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की गयीं।

 

पोस्टर चिपकाने के लिए दिए गए 500 रुपये
पुलिस ने बताया कि एक प्राथमिकी उत्तरी दिल्ली में दर्ज की गई और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे तीन पोस्टर चिपकाने के लिए 500 रुपये दिए गए। एक अन्य मामला शाहदरा में दर्ज किया गया, जहां पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज बरामद की और इस घटना में शामिल लोगों को पकड़ने की कोशिश की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News