त्रिपुरा में 24 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः त्रिपुरा में अगरतला के एक रेलवे स्टेशन से संदिग्ध आतंकी संबंध के आरोप में 24 बांग्लादेशी युवकों को आज गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी के पास जाली आधार कार्ड थे और राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए ) की एक टीम युवकों से पूछताछ के लिए शुक्रवार को गुवाहाटी से यहां आ रही हैं।

त्रिपुरा सुंदरी एस्सप्रेस के जरिए दिल्ली से त्रिपुरा पहुंचे
एमटीएफ के पुलिस अधीक्षक अभिजीत चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मोबाइल कार्य बल ( एमटीएफ ) के कर्मियों ने रेलवे स्टेशन पर छापा मारा और 24 बांग्लादेशियों को पकड़ लिया। वे त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस से दिल्ली से यहां पहुंचे थे। एमटीएफ राज्य पुलिस का एक बल है जो अवैध प्रवासन और संबंधित मामलों को देखता है।

चौधरी ने कहा, ‘‘ उन सभी के पास जाली आधार कार्ड थे। वे पश्चिम बंगाल , उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु से जारी हुए थे। हमने आधार कार्ड ऑनलाइन जांचे और पाया कि ये फर्जी हैं। उनमें से कुछ के पास हमारे देश के विभिन्न मदरसों की ओर से जारी पहचान पत्र थे। ’’ उन्होंने कहा कि हम किसी आतंकी संगठन से उनके संबंधों की आशंका को खारिज नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि युवकों के पास वैध पासपोर्ट नहीं था। तीन के पास बांग्लादेशी पासपोर्ट थे जो काफी समय पहले ही समाप्त हो चुके थे। उनकी गिरफ्तारी के बाद डीजीपी ने विभिन्न केंद्रीय और राज्य एजेंसियों से उनसे पूछताछ करने को कहा है।      

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News