Lok Sabha Election 2024: ''24 का चुनाव देश को मजबूत करने के लिए है'', दिल्ली में बोले PM मोदी

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 07:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छठवें चरण के लिए दिल्ली में एक चुनावी जनससभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक मजबूत सरकार की जरूरत है। ये चुनाव भारत को टॉप-3 में ले जाएगा। मोदी ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस देश की सेवा के लिए चुना गया। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं न अपने​ लिए जिया हूं और न ही अपने लिए जन्मा हूं। मैं आपके लिए, आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए जी-जान से खप रहा हूं। बता दें कि दिल्ली में 25 मई को चुनाव हैं। 4 जून को चुनावों के परिणाम सामने आएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि यह वह समय है जब भारत विकास की छलांग लगा रहा है। 2024 का चुनाव भारत को दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनाने के लिए है। यह चुनाव देश की अर्थव्यवस्था को उन शक्तियों से बचाने के लिए भी है, जो अपनी नीतियों से देश को दिवालिया बनाना चाहते हैं यह गरीबों और मध्यम वर्ग को उन लोगों से बचाने के लिए भी है जो उनकी संपत्ति छीनना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा, "50-60 साल पहले, मैं अपना घर छोड़कर निकला था, तब मुझे भी यह पता नहीं था कि एक दिन लाल किले पर तिरंगा फहराऊंगा। तब मुझे पता नहीं था कि 140 करोड़ भारतीय मेरा परिवार बन जाएंगे।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने दिल्ली पर राज किया, लेकिन आज इनमें दिल्ली की 4 सीट पर लड़ने की ताकत नहीं रही। कांग्रेस वहां भी नहीं लड़ पा रही है, जहां इनका 10 जनपथ का दरबार है। उन्होंने कहा कि ये मौका परस्त गठबंधन तुष्टिकरण के लिए देश में हिंसा भी फैला सकता। याद ​कीजिए, जब सीएए कानून आया था, तब इन्होंने महीनों के लिए दिल्ली को बंधक बना दिया था। पहले रास्ते रोके, फिर दंगे कराए। लेकिन आज इनके झूठ का पर्दाफाश हो चुका हैं। दिल्ली में वर्षों से रह रहे शरणार्थियों को नागरिकता मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News