2019 फतह के लिए भाजपा का "मिशन 22 करोड़"

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 05:35 AM (IST)

नेशनल डेस्कः 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने जीत का एक नया फॉर्मूला निकाला है। यह फॉर्मूला है “मिशन 22 करोड़”। 22 करोड़ का अंक बीजेपी के लिए वोटों की उम्मीद है। ये 22 करोड़ परिवार के बारे में बीजेपी का दावा है कि इन परिवारों तक किसी न किसी रूप में मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचा है और बीजेपी अब इन परिवारों को वोट में बदलना चाहती है।

PunjabKesari

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी  कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह इन 22 करोड़ परिवारों तक पहुंचे। शाह के मुताबिक यह परिवार चुनाव के वक्त सरकार के समर्थक साबित हो सकते हैं। 2019 का चुनाव ऐसे समय में हो रहा है, जब डाटा को ‘तेल’ का नया अवतार माना जा रहा है। बीजेपी इन सभी 22 करोड़ परिवारों के आंकडों को खंगाल रही है और उसकी स्टडी कर रही है।

PunjabKesari

28 अगस्त को राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
भारतीय जनता पार्टी इसके लिए हर राज्य में एक मॉनिटरिंग सेल बनाया जाएगा। इसके बाद कार्यकर्ताओं को इन परिवारों से लगातार संपर्क में रहने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र की योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों का आंकड़ा कितना बड़ा है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 28 अगस्त को राज्य के सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक दिल्ली में बुलाई है। एक मीटिंग में मुख्यमंत्रियों से कहा गया है कि वह केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों की सूची एक पेन ड्राइव में लेकर आएं।

PunjabKesari

भारतीय जनता पार्टी की 15 राज्यों में अपने दम पर सरकार है और चार राज्यों में उसके डिप्टी सीएम हैं या फिर सत्ता में उसकी भागीदारी है। पार्टी नेताओं का कहना है कि इस बैठक में केंद्र की योजनाओं के कार्यान्वयन में राज्य कितना सफल रहे, इस पर महत्वपूर्ण च्रर्चा होगी।

PunjabKesari

लगातार संपर्क में रहने को कहा गया
इन योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचने की जिम्मेदारी बीजेपी के सहयोगी संगठनों को दी गई है। पार्टी ने एक नया नारा दिया है “हर बूथ, 20 यूथ”। इसके तहत हर पोलिंग बूथ पर 20 युवा तैयार किए जाएंगे, जिनका काम होगा कि वह केंद्र की योजना के लाभार्थियों के साथ लगातार संपर्क में रहें। पार्टी के एक नेता ने कहा कि 22 करोड़ परिवार एक बड़ा वोटर वर्ग होता है। यदि इनमें से आधे परिवार का वोट पार्टी के पक्ष में गया तो समझिए हमारा काम हो गया और हम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रतिवद्ध हैं। आप जानते ही हैं कि अमित भी शाह के काम करने का तरीका क्या है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News