2015 मेहसाणा दंगा केस: हार्दिक पटेल को 2 साल की जेल, BJP दफ्तर में की थी तोड़फोड़

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 01:17 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात के महेसाणा जिले के विसनगर की एक अदालत ने आज पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल, सरदार पटेल ग्रुप के अध्यक्ष लालजी पटेल और एक अन्य समेत तीन लोगों को तीन साल पहले वहां आरक्षण समर्थक एक रैली के दौरान तत्कालीन भाजपा विधायक रिषिकेश पटेल के कार्यालय में हुई तोड़फोड़ के मामले में दो-दो साल के साधारण कारावास की सजा सुनाई। 23 जुलाई 2015 को हुई इस घटना के कुल 17 नामजद दोषियों में से 14 अन्य को अदालत ने बरी कर दिया।
PunjabKesari
अदालत ने तीनों को 50-50 हजार रुपए के जुर्माने की भी सजा सुनाई और इस रकम में से दस हजार रुपए शिकायतकर्त्ता और एक समाचार चैनल के कैमरामैन सुरेश वणोल (जिन पर भी भीड़ ने हमला कर कैमरा तोड़ दिया था) को देने के आदेश दिए। इसके अलावा इस रकम से घटना के दौरान आगजनी में जली कार के मालिक बाबूजी ठाकोर को एक लाख रुपए और 40 हजार रुपए तत्कालीन विधायक पटेल को भी बतौर मुआवजा देने के आदेश दिए।
PunjabKesari
दो साल की सजा होने के चलते तीनों को आज ही जमानत मिल जाने की पूरी उम्मीद है। ज्ञातव्य है कि उक्त रैली के दौरान भीड़ ने पटेल के कार्यालय में तोडफ़ोड़ की थी और आगजनी कर एक कार को भी जला दिया था। अदालत ने तीनों को केवल दंगा करने यानी रायटिंग की धारा के तहत ही दोषी ठहराया है, कई अन्य धाराओं में बरी कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News