चमोली में भूस्खलन के बाद चट्टानों की चपेट में आने से 2 पर्यटकों की मौत, हैदराबाद के थे रहने वाले

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के चमोली जिले में शनिवार को भूस्खलन के बाद चट्टानों की चपेट में आने से हैदराबाद के दो पर्यटकों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर गौचर और कर्णप्रयाग के बीच चटवापीपल के पास हुई। पुलिस ने बताया कि निर्मल शाही (36) और सत्य नारायण (50) मोटरसाइकिल पर सवार होकर हिमालय मंदिर से लौट रहे थे, तभी पहाड़ी से लुढ़कते पत्थरों की चपेट में आ गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनके शव भूस्खलन के मलबे से बाहर निकाल लिए गए हैं।

पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर अवरुद्ध हो गया है, जिनमें गौचर और रुद्रप्रयाग के बीच कामेड़ा, पीपलकोटी के पास भनीर पानी, टंगणी के पास पागलनाला, जोशीमठ और बद्रीनाथ के बीच पिनोला और हनुमानचट्टी से आगे कंचनगंगा शामिल हैं। 

रुद्रप्रयाग-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और सीमा सड़क संगठन के कर्मचारी सड़कों को साफ करने में व्यस्त हैं। भूस्खलन के कारण रुद्रप्रयाग-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भी अवरुद्ध है। एहतियात के तौर पर शनिवार को रुद्रप्रयाग जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद कर दिए गए।

भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को कुमाऊं और गढ़वाल दोनों क्षेत्रों के लिए "भारी से बहुत भारी वर्षा" का रेड अलर्ट जारी किया है। लोगों को इस अवधि के दौरान जल निकायों के पास न जाने की सलाह दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News