टेरर फंडिंग मामला: एनआईए ने अंबाला के बराडा से गिरफ्तार किए 2 युवक, जेएंडके से जुड़े हो सकते हैं तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 07, 2017 - 08:53 PM (IST)

जम्मू : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए) ने मंगलवार को टेरर फंडिंग मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार कर बंद हो चुकी करोड़ों की करंसी भी बरामद की है। गताया गया है कि इन नौ युवकों में दो हरियाणा के हैं। एनआईए की टीम ने वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में बराड़ा के निकटतम गांव बिंजलपुर से पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया और फिर उसकी निशानदेही पर एक अन्य आरोपी को बराड़ा में एक कोठी से गिरफ्तार किया।


मिली जानकारी के अनुसार युवकों से भारी मात्रा में भारतीय करंसी बरामद की गई। पकड़े गए युवक की पहचान गांव बिंजलपुर के विनोद उर्फ मनोज के रूप में हुई है। वह बराड़ा में कुछ साथियों के साथ किराये पर रह रहा था। विनोद पुत्र बलविन्द्र की निशानदेही पर हैप्पी को काबू में किया गया। पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं। एनआईए की टीम युवकों को लेकर दिल्ली रवाना हो गई।


बेड में छिपाई थी करंसी और हथियार
कोठी पर छापा मारा तो पुलिस ने डबल बेड से भारी मात्रा में बंद हो चुकी करंसी और नये नोट बरामद किए। बताया जा रहा है कि बंद हो चुकी करंसी के एक हजार के करीब पौने पांच लाख रु पये के नोट थे जबकि पचास हजार के नये नोट भी थे। पुलिस को एक देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी मिले हैं।


खूफिया तरीके से हुई कार्रवाई
जम्मू कश्मीर में मनी लांड्रिंग को लेकर चल रही जांच के तहत की गई कार्रवाई को पूरी तरह से खूफिया रखा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बराड़ा और मुलाना पुलिस के स्टाफ के मोबाइल फोन भी एनआईए टीम ने अपने पास रखे थे। पुलिस इस बारे में कुछ भी कहने से बचती दिखी है। बराड़ा के डीएसपी अनिल कुमार का कहना है कि जम्मू कश्मीर से एनआईए की टीम किसी वेरिफिकेशन के लिए आई थी। अंबाला के एसपी अभिषेक जोरवाल ने भी इस गिरफ्तारी की टेरर फंडिंग मामले से जुड़ा होने की कोई पुष्टि नहीं की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News