गुरुग्राम की सोसाइटी में 16 साल के लड़के ने पड़ोसी की 9 साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या की, फिर बॉडी में लगा दी आग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 10:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुरुग्राम की एक हाउसिंग सोसाइटी में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। यहां एक 16 वर्षीय लड़के ने सोमवार को सोसाइटी में पड़ोसी के फ्लैट से आभूषण चुराते हुए पकड़े जाने पर 9 वर्षीय लड़की की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शरीर में आग लगा दी। उन्होंने कहा कि पीड़िता और आरोपी दोनों के परिवार सिग्नेचर ग्लोबल सोलेरा, सेक्टर 107, गुरुग्राम के दो अलग-अलग टावरों में रहते हैं और उनके बीच अच्छे संबंध थे।

पुलिस ने कहा कि चौथी कक्षा में पढ़ने वाली लड़की की मां आरोपी के घर पर थी जब उसने सोमवार सुबह करीब 11 बजे कथित तौर पर इस कृत्य को अंजाम दिया।  पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़का 10वीं कक्षा का छात्र, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है। उन्होंने कहा कि वह 20,000 रुपये का कर्ज चुकाने के लिए आभूषण चुरा रहा था। एक वरिष्ठ जांच अधिकारी ने कहा, आरोपी लड़के ने पुलिस को बताया कि वह उसे मारना नहीं चाहता था, लेकिन जब लड़की ने चुप रहने से इनकार कर दिया, तो उसने पकड़े जाने के डर से उसका गला घोंट दिया।

पुलिस ने बताया कि मामले पर राजेंद्र पार्क थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस के मुताबिक, सोमवार सुबह पीड़िता के पिता ऑफिस चले गए, जबकि मां और भाई आरोपी के घर गए, जो उसी सोसायटी में दूसरे टावर में था. बच्ची की मां को अपने घर में देखकर आरोपी यह कहकर घर से निकला कि वह ट्यूशन के लिए बाहर जा रहा है, लेकिन पीड़िता के घर पहुंच गया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने घंटी बजाई और घर में अकेली लड़की ने दरवाजा खोला. एक वरिष्ठ जांच अधिकारी ने कहा कि वह सोफे पर बैठ गया और उससे पानी मांगा और बाद में उसके स्कूल के होमवर्क में भी मदद की। आईओ ने कहा कि जब वह शौचालय गई, तो कथित तौर पर उसे बिस्तर की दराज से लॉकर की चाबियां मिलीं और कुछ आभूषण चुरा लिए। तभी बच्ची शौचालय से बाहर आई और उसने आभूषण देखकर विरोध किया। अधिकारी ने कहा, लड़के ने बालकनी से आभूषण बाहर फेंक दिए लेकिन लड़की ने विरोध करना जारी रखा, जिसके बाद उसने उसे मारना शुरू कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद लड़के ने कथित तौर पर उसका गला घोंट दिया। इसके बाद उसने कथित तौर पर घर के मंदिर से कपूर लेकर उसके शरीर में आग लगा दी। कुछ देर बाद लड़की की मां ने दरवाजे की घंटी बजाई लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला. अधिकारी ने कहा कि इसके तुरंत बाद, उसने फ्लैट से धुआं निकलते देखा और अलार्म बजाया, जिसके बाद अन्य निवासी मौके पर इकट्ठा हो गए। पुलिस ने कहा कि बाद में, वे बालकनी से फ्लैट में दाखिल हुए और लड़की को मृत और आधी जली हुई हालत में पाया, जबकि लड़का एक कोने में बैठा था।

पुलिस ने कहा कि उसे हिरासत में ले लिया गया और बाद में उसने हत्या की बात कबूल कर ली। एक वरिष्ठ जांच अधिकारी ने कहा, "आरोपी का दावा है कि उसे 20,000 रुपये का कर्ज चुकाना था, इसलिए उसने चोरी की।" डीसीपी (पश्चिम) करण गोयल ने कहा, "एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी लड़के को पकड़ लिया गया है। हम उससे आगे की पूछताछ कर रहे हैं।" उन्होंने बताया कि पुलिस लड़के के कुछ दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News