दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर हादसा: गीता कॉलोनी में गर्डर के नीचे दबकर 12 साल के बच्चे की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 06:21 AM (IST)

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे के एक निर्माण स्थल पर भारी कंक्रीट गर्डर गिरने से 12 वर्षीय लड़के की कुचलकर मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार दोपहर को हुई जिसके बाद लड़के के परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों ने ठेकेदारों और निर्माण कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए स्थल पर विरोध प्रदर्शन किया। 

पुलिस ने कहा कि ठेकेदारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 287 और 304ए के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चला है कि भारी स्लैब बेतरतीब तरीके से रखे गए थे और कंपनी द्वारा स्थल की सुरक्षा भी नहीं की गई थी।" 

अधिकारी के अनुसार, लड़का अपने परिवार के साथ गीता कॉलोनी में निर्माण स्थल के पास मुल्तानी मोहल्ले में रहता था, जो मूल रूप से बांग्लादेश के रहने वाले हैं। अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि लड़का उस स्थान पर खेल रहा होगा, जब एक गर्डर फिसल कर उस पर गिर गया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब 1:30 बजे पुलिस को इलाके में शनि मंदिर के पास बीम के नीचे एक लड़के के पड़े होने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि एक दल को उस स्थान पर भेजा गया। 

अधिकारी ने बताया कि गर्डर को उठाने और लड़के को निकालने के लिए तुरंत एक क्रेन बुलाई गई। पुलिस ने कहा कि लड़के को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि शव को सब्जी मंडी शवगृह ले जाया गया जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया। लड़के के परिवार और पड़ोसियों ने निर्माण में शामिल ठेकेदारों और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए स्थल पर विरोध प्रदर्शन किया। एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने स्थल पर तोड़फोड़ करने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंचने और उचित कार्रवाई का वादा करने के बाद वे शांत हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News