ऑक्सीजन न मिलने से हाहाकार: एमपी में 12 लोगों की मौत, तमिलनाडु में मिनटों में 4 मरीजों ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 09:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिल रही है, जिसके चलते कई राज्यों में हाहाकार मच गया है। अब इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में में ऑक्सीजन की कमी के चलते 12 मरीजों की मौत की खबर सामने आई है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि ऑक्सीजन सप्लाई का इससे कोई लेना-देना नहीं है। वहीं तमिलनाडु में भी ऑक्सीजन की कमी से चार मरीजों की मौत हो गई।


अस्पताल ने आरोपों से किया इंकार
जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी थी। सोमवार सुबह ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से 12 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इस पूरी घटना को लेकर अब अस्पताल प्रबंधन ने साफ कर दिया है, ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं हुई। अस्पताल के डायरेक्टर मेडिकल डॉ. अशोक महस्के ने बताया कि उनके अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।  डाक्टर्स, नर्सेस और पैरामेडिकल का स्टाफ पूरी मुस्तैदी से कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में जुटा हुआ है।


तमिलनाडु में दम घुटने से मरीजों की मौत
वहीं तमिलनाडु की घटना की बात करें तो वहां के  एक अस्पताल में एक मिनट के भीतर ही चार मरीजों की मौत हो गई।  परिजनों का आरोप है कि वार्ड में ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई थी, जिससे मरीजों का दम घुटा और उनकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि सोमवार दोपहर 2 बजे के आसपास से ही वार्ड में ऑक्सीजन की कमी होने लगी थी।  शिकायत करने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने ऑक्सीजन का इंतजाम नहीं किया। वहीं
जिला कलेक्टर शनमुग सुंदरम ने परिजनों के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News