37 देशों में फैला कोरोना संक्रमण, भारत ने जापानी क्रूज में फंसे 119 भारतीय व 5 विदेशी निकाले

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 10:00 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का पूरी दुनिया में खौफ फैला हुआ है। यह महामारी अब कई देशों में पैर पसार चुकी है। इसी बीच कोरोना प्रभावित क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेस पर सवार 119 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का स्पेशल विमान आज सुबह (गुरुवार) नई दिल्ली पहुंचा। एयर इंडिया के इस स्पेशल विमान में 119 भारतीयों के अलावा श्रीलंका, नेपाल, साउथ अफ्रीका और पेरु के पांच नागरिकों भी लाया गया है। अपने और पड़ोसी देशों के नागरिकों के सफल निकासी की सुविधा के लिए भारत सरकार ने जापानी अधिकारियों को धन्यवाद दिया है।

PunjabKesari

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, 'जापान में कोरोना वायरस से प्रभावित डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर फंसे भारत के 119 और श्रीलंका, नेपाल, साउथ अफ्रीका और पेरु के पांच नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का विमान तुरंत टोक्यो से नई दिल्ली पहुंचा है।' विदेश मंत्री ने जापानी अधिकारियों की प्रशंसा की है और एयर इंडिया को धन्यवाद दिया है। बता दें कि जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेस को अलग रखा गया था।

PunjabKesari

चीन में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 2700 से अधिक हो गई है और पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 80000 हो चुकी है और अब तक 37 देशों में इसका संक्रमण फैल चुका है। जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 5 फरवरी को जापानी लग्जरी क्रूज डायमंड प्रिंसेस को अलग रखा गया। इस क्रूज जहाज पर कुल 3711 लोग सवार थे, जिनमें से 138 भारतीय थे। इनमें से 16 में कोरोना वायरस का पॉजिटिव टेस्ट पाया गया, जिन्हें उपचार के लिए जापान में ही रखा गया है, जबकि शेष को भारत वापस लाया गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News