सेंसेक्स, निफ्टी रिकार्ड ऊंचाई पर बंद

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 06:29 PM (IST)

मुंबई, 27 अगस्त (भाषा) शेयर बाजारों में शुक्रवार को तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स 175 अंक से अधिक चढ़कर नई रिकार्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। वैश्विक स्तर पर नरम रुख के बीच टीसीएस, एल एंड टी और एचडीएफसी में तेजी से बाजार में मजबूती आयी।

तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 175.62 अंक यानी 0.31 प्रतिशत की बढ़त के साथ रिकार्ड 56,124.72 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 68.30 अंक यानी 0.41 प्रतिशत मजबूत होकर अब तक के उच्चतम स्तर 16,705.20 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के शेयरों में तीन प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ सर्वाधिक लाभ में अल्ट्राटेक सीमेंट रहा। इसके अलावा एल एंड टी, डा. रेड्डीज, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, टीसीएस और कोटक बैंक में भी प्रमुख रूप से तेजी रही।

दूसरी तरफ गिरावट वाले प्रमुख शेयरों में इन्फोसिस, इंडसइंड बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेस्ले इंडिया और एचसीएल टेक शामिल हैं।
एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई और सियोल लाभ में रहें जबकि हांगकांग और तोक्यो में गिरावट रही। यूरोप के प्रमुख बाजारों में दोपहर कारोबार में गिरावट का रुख रहा।

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.94 प्रतिशत मजबूत होकर 71.74 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।
शेयर बाजार में उपलब्ध अस्थायी आंकड़े के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशक पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे। उन्होंने बृहस्पतिवार को 1,974.48 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News