सुसाइड नोट में स्टूडेंट ने बयां किया दर्द- ''वह दुनिया की सबसे बुरी औरत, जीना कर दिया था मुश्किल''

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 03:33 PM (IST)

भोपाल: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बीडीएस के स्टूडेंट ने अपनी नई नवेली दुल्हन से तंग आकर सुसाइड कर लिया। बीडीएस का स्टूडेंट पत्नी से इतना दुखी हो गया था कि उसने घर पर ही फांसी लगा ली। मृतक की इसी साल जनवरी में शादी हुई थी। शादी के 10 दिन बाद मायके गई पत्नी फिर लौटकर नहीं आई और उल्टा उसके खिलाफ दहेज एक्ट में केस दर्ज करा दिया। ग्वालियर के माधौगंज इलाके में रहने वाले मुकेश कुशवाह ने अपने कमरे में पंखे में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मरने से पहले मुकेश ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, इसमें उसने लिखा- उसकी पत्नी दुनिया की सबसे बुरी औरत है। वह शादी के बाद से ही मुझे प्रताड़ित कर रही थी। उसने मेरा जीना मुश्किल कर दिया था'

ऐसे लगा सुसाइड का पता
30 साल का मुकेश कुशवाह लक्ष्मीगंज चौराहे के पास अशोक पाठक के मकान में किराए से रहकर बीडीएस की पढ़ाई करता था। शनिवार को उसके कमरे से बदबू आई तो दरवाजा खटखटाया, दरवाजा नहीं खुलने पर लोगों को कुछ शक हुआ। लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। दरवाजा तोड़कर जब पुलिस कमरे में पहुंची तो मुकेश फांसी पर लटका था।

मुकेश की इसी साल जनवरी में उमा नाम की युवती से शादी हुई थी। शादी के 10 दिन बाद ही उमा ने मुकेश का साथ छोड़ दिया था। पत्नी के इस कदम ने मुकेश को बेहद आहत कर दिया था। वह पत्नी को घर लाने की कोशिशों में जुटा रहा, लेकिन हर बार उसे नाकामी ही हाथ लगी। इसी दौरान उसकी पत्नी ने मुकेश पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया। पत्नी के इस कदम से मुकेश पूरी तरह से टूट गया। उसने अपना ये दर्द चार पेज के सुसाइड नोट में बयां किया है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News