शहीद की मां से मेडल ढूंढने के लिए पुलिस ने मांगी रिश्वत,गृहमंत्री बोले-जांच करवाएंगे

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2016 - 03:39 PM (IST)

भोपाल: ताल-तलैयों की नगरी भोपाल में एक ओर जहां आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमर शहीदों की गाथा बखान करने वाले शौर्य स्मारक का लोकार्पण करने वाले हैं, वहीं एक शहीद की यहां रहने वाली विधवा मां ने खुलासा किया है कि उनके बेटे को मिले ‘कीर्ति चक्र’ की चोरी की जांच जारी रखने के लिए पुलिस उनसे रिश्वत मांग रही है। यह शर्मनाक वाकया हुआ है कश्मीर में ऑपरेशन ‘रक्षक’ में घायल होने के बावजूद दूसरे घायल साथियों को पहले निकलवाने में शहीद होने वाले कैप्टन देवाशीष शर्मा की मां निर्मला शर्मा के साथ। शर्मा ने पुलिस को बताया कि शाहपुरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने उनसे हाल में राशि की मांग की लेकिन उन्होंने देने से इनकार कर दिया।

एक मां के दुख में 2014 के एक दिन ने और भी इजाफा कर दिया। दीपावली के आसपास उनके घर से शहीद बेटे को मरणोपरांत प्राप्त ‘कीर्ति चक्र’ भी चोरी हो गया। शर्मा हर साल दिसंबर में भोपाल में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड परिसर में अपने बनाए सिरेमिक कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाती हैं। इसकी बिक्री से मिलने वाला सारी राशि वे आर्म्ड फोर्सेस फ्लैग डे फंड में दान कर देती हैं।

10 दिसंबर 1994 को ही कश्मीर के डंगरपुर गांव में पंजाब रेजीमेंट की 26वीं बटालियन एक सर्च ऑपरेशन चला रही थी, तभी आतंकवादियों ने उस पर भारी गोलाबारी की। आर्मी मेडिकल कोर के अधिकारी कैप्टेन शर्मा वहां बटालियन के घायलों के इलाज के लिए पहुंचे, लेकिन खुद गोलियों का शिकार होकर शहीद हो गए। वहीं मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इसकी आलोचना की है और शहीद की मां से मुलाकात कर हरसंभव मदद का भरोसा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News