न्यूयॉर्क धमाके के बाद  ट्रंप ने की आव्रजन नीति सख्त करने की वकालत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 03:52 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क के मेट्रो स्टेशन में हुए धमाके के बाद आव्रजन नीति को सख्त करने की वकालत की है। ट्रंप ने कांग्रेस (संसद) से कहा कि वह अमरीकियों की सुरक्षा के लिए आव्रजन प्रणाली की खामियों को दूर करे।

आतंकी संगठन आइएस से प्रेरित बांग्लादेशी मूल के व्यक्ति ने एक दिन पहले मेट्रो स्टेशन में धमाका किया था। इसमें 4 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि बांग्लादेशी मूल का अकायद उल्लाह (27) तारों को खुद से लपेटे हुए था। उसके पास एक पाइप बम और एक बैटरी पैक था। इस डिवाइस में न्यूयॉर्क के पोर्ट अथॉरिटी के पास 2 सबवे प्लेटफार्मो के बीच आंशिक रूप से विस्फोट हो गया था। इस घटना के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। इसमें अकायद समेत 4 लोग घायल हो गए थे।

ट्रंप ने कहा, 'न्यूयॉर्क में 2 महीने में दूसरी बार लोगों की हत्या का प्रयास किया गया। इस घटना से इसकी तत्काल आवश्यकता आन पड़ी है कि कांग्रेस अमरीकियों की रक्षा के लिए कानूनों में सुधार करे।' न्यूयॉर्क में धमाका करने वाला अकायद सात साल पहले फेमिली वीजा पर बांग्लादेश से अमेरिका आया था। उन्होंने कहा, 'संदिग्ध आतंकी विस्तारित पारिवारिक श्रृंख्‍ला आव्रजन पर अमरीका आया।' ट्रंप ने इस प्रणाली के तहत परिवारों के रिश्तेदारों को अमेरिका आने की अनुमति खत्म करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News